फर्जी लाइसेंस के साथ हथियारों का कारोबार करने वाले 3 लोग गिरफ्तार, पिस्टल एवं देसी कट्टा बरामद

3/13/2022 12:01:46 PM

बक्सरः बड़े पैमाने पर फर्जी लाइसेंस के साथ हथियारों का कारोबार करने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी अपराधी हथियार तस्कर हैं और इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। इसके बाद पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया।

दरअसल, जिले के डुमरांव अनुमंडल के नया भोजपुर ओपी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि 2 लोग संदिग्ध हालत में हथियार लेकर खरीद बिक्री करने के लिए डुमरांव स्टेशन के पास पहुंचने वाले हैं। गुप्त सूचना के आधार पर नया भोजपुर के थाना अध्यक्ष राजीव रंजन राय ने मामले की जानकारी जिले के एसपी नीरज कुमार सिंह को दी, जिसके बाद एसपी के द्वारा डुमराव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राज के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर तुरंत कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने डुमराव पूर्वी रेलवे गुमटी के नजदीक डीके कॉलेज रोड पर एक ही मोटरसाइकिल पर दो लोगों को पकड़ा। तलाशी के दौरान उन लोगों के पास से अवैध पिस्टल और कट्टा के साथ-साथ फर्जी आर्म्स लाइसेंस भी बरामद किए गए।

PunjabKesari

इतना ही नहीं, पकड़े गए दोनों लोग चोरी की मोटरसाइकिल पर भी सवार थे। गिरफ्तार रितेश कुमार राय तथा अनिल कुमार चौधरी उर्फ जोगाड़ी चौधरी दोनों कृष्णा ब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का दिया गांव के रहने वाले हैं। पुलिसिया पूछताछ के दौरान उन लोगों ने पुलिस को हथियार तस्करी से जुड़े अन्य लोगों के भी नाम बताएं। जिसके बाद एक शख्स की और गिरफ्तारी हुई। बताया जाता है कि पुलिस ने जिले के नैनीजोर इलाके से तीसरे तस्कर ऋषिकेश यादव को भी गिरफ्तार किया है। इस संबंध में पुलिस ने नया भोजपुरी में मामला दर्ज कर इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

PunjabKesari

इस मामले में प्रेस वार्ता कर बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से चार पिस्टल के अलावा आठ मैगजीन, एक देसी कट्टा, 4 पिस्टल रखने वाला काला बैग, तीन फर्जी लाइसेंस बुक के साथ एक चोरी का मोटरसाइकिल के साथ साथ दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। मौत के कारोबार से जुड़े गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के आधार पर हथियार तस्करी से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static