भोजपुर में वज्रपात का कहरः अलग–अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 3 अन्य झुलसे

7/26/2022 1:26:39 PM

भोजपुरः बिहार में आसमान से लोगों पर कहर टूट रहा है। तेज आंधी-बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला भोजपुर जिले से सामने आया है, जहां अलग–अलग थाना क्षेत्रों में ठनका गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग बुरी तरह झुलस गए।

जानकारी के अनुसार, पहली घटना भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के ननौर गांव की है, जहां मृतकों की पहचान शारदा देवी एवं भागमानो देवी के रूप में हुई है जबकि झुलसे लोगों में उसी गांव की निवासी अतिसुंदरी देवी, जमीला खातून एवं शहानु खातून शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार की दोपहर सभी महिलाएं गांव में स्थित खेत में रोपाई कर रही थी। तभी हल्की बारिश शुरू हो गई। इसी दौरान उन लोगों पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इसमें शारदा देवी एवं भागमानो देवी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अति सुंदरी देवी, जमीला खातून एवं शहानु खातून बुरी तरह झुलस गईं। इसके बाद उन्हें परिजनों द्वारा अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज करवाया जा रहा है।

बता दें कि घटना के बाद मृतकों के आक्रोशित परिजनों ने सहार-सकड्डी मुख्य मार्ग को तीन घंटे तक जाम कर दिया। सड़क जाम होने के कारण घंटों तक आवागमन बाधित रहा। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने लगे। इसके बाद ग्रामीणों से बातचीत कर 20-20 हजार रुपए का पारिवारिक लाभ का चेक दिया गया। इसके बाद पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर उनका पोस्टमार्टम करवाया।

वहीं दूसरी घटना भोजपुर जिले के ख्वासपुर ओपी अंतर्गत ख्वासपुर हरी के टोला गांव की है, जहां मृतक की पहचान फागू यादव के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि फागू अपनी भैंसों को लेकर गांव के ही बधार में चराने गया था, तभी हल्की बारिश के साथ वज्रपात होने लगा। इसी दौरान ठनका गिरने से वह बुरी तरह झुलस गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मृतकों के घर में कोहराम मच गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static