गयाः OTA में 18वीं पासिंग आउट परेड का आयोजन, 22 कैडेट बनाए गए अधिकारी

12/12/2020 4:16:00 PM

 

गयाः बिहार के गया स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में 18वीं पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया, जिसमें 22 कैडेट अधिकारी बनाए गए।

ओटीए के प्रांगण में 18वीं पासिंग आउट परेड का भव्य आयोजन किया गया। यह पासिंग आउट परेड भारतीय सैन्य इतिहास का एक और गौरवशाली दिन था, जब 22 कैडेट अधिकारी बनाए गए। इस परेड के निरीक्षण ओटीए अधिकारी और ओटीए समादेष्टा लेफ्टिनेंट जनरल सुनील श्रीवास्तव ने किया। कैडेट्स ने निरीक्षण अधिकारी को सैन्य सैल्यूट दिया। इसके बाद एक शानदार मार्च पास्ट करते हुए सलामी दी गई।

ओटीए समादेष्टा सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले जेंटलमैन कैडेट्स को पुरस्कृत किया गया है। पूरे प्रशिक्षण काल में सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षु कंपनी गुरेज को प्रतिष्ठित चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ बैनर प्रदान किया गया। उन्होंने जेंटलमैन कैडेट्स को उनके बेहतरीन ड्रिल प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उन्होंने उनके गौरवशाली भविष्य की मंगलकामना करते हुए कहा कि आपका भविष्य नि:स्वार्थ और गौरवमयी सेवा से भरा हो। सैनिकों को अपने जीवन में सैन्य गुण और सदभाव को आत्मसात करना चाहिए।

परेड का समापन कैडेट्स ने अंतिम पग पर कदम रख कर किया गया। नए अधिकारियों के कंधे पर उनके माता-पिता और अभिभावक बैच लगाते थे, लेकिन इस बार कोरोना के कारण उनके अभिभावक पासिंग आउट परेड में हिस्सा नहीं ले सके। इसलिए उनके कंधों पर सैन्य अधिकारियों ने बैच लगाकर उन्हें देश सेवा के लिए समर्पित किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static