गया में हथियार समेत 2 हाडर्कोर नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, लंबे समय से थे सक्रिय

5/13/2023 10:35:51 AM

गयाः बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान दो हाडर्कोर उग्रवादियों ने हथियार के साथ पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है।               

उग्रवादियों पर विभिन्न थानों में 11 मामले दर्ज
वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने शुक्रवार को बताया कि कई माह से सीआरपीएफ, कोबरा, एसएसबी एवं जिला पुलिस के द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अभियान से प्रभावित होकर आज दो नक्सलियों ने समर्पण किया है। इन्होंने दो राइफल एवं 57 जिंदा कारतूस के साथ आत्मसमर्पण किया है। भारती ने बताया कि आत्मसमर्पण नीति के तहत इनका स्वागत किया गया एवं मुख्यधारा से जुड़ने को लेकर सरकार से मिलने वाली योजनाओं का लाभ इन्हें दिलाया जाएग। आत्मसमर्पण करने वालों में प्रदीप सिंह भोक्ता और और दिनेश भुईयां उर्फ उमेश शामिल हैं। प्रदीप सिंह भोक्ता पर गया और औरंगाबाद जिला के विभिन्न थानों में 11 मामले दर्ज है। जबकि दिनेश सिंह की भी कई नक्सल कांडों में पुलिस को तलाश थी। 

लगातार उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चला रही थी पुलिस
बताया जा रहा है कि इन उग्रवादियों के द्वारा झारखंड के भी कई क्षेत्रों में नक्सली कांड को अंजाम दिया गया था। वर्ष 2019 में गया जिले के छकरबंधा पहाड़ी पर नक्सलियों के इकट्ठा होने की सूचना मिली थी। इसके बाद एसटीएफ, सीआरपीएफ, कोबरा एवं जिला पुलिस के द्वारा अभियान चलाया गया। नक्सलियों ने आईडी विस्फोट किया था, जिसमें सीआरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस लगातार इनके खिलाफ अभियान चला रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static