बिहार के लोगों को जाम से मिलेगी निजात, 37 जिलों में बनाए जाएंगे 120 नए बाईपास

1/5/2021 1:22:52 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को राज्य के 37 जिलों में कुल 708 किलोमीटर लंबी 120 बाइपास सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी ताकि यातायात सुगमता से चल सके। एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि सड़कों के निर्माण पर 4,154 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

नीतीश कुमार ने सोमवार को ‘आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय-2' के तहत सुशासन के कार्यक्रम ‘सुलभ संपकर्ता' योजना की समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि बाईपास और फ्लाईओवर के निर्माण के लिए कार्ययोजना बनाकर तेजी से काम करें। शहर के अंदर भी फ्लाईओवर निर्माण के लिए आकलन कर उस पर काम करें। उन्होंने कहा कि इससे यातायात सुगम होगा और लोगों को जाम से निजात मिलेगी। साथ ही समय की भी बचत होगी। उन्होंने कहा कि बाईपास पथों के चयन में इस बात का ध्यान रखें कि भूमि अधिग्रहण कम से कम हो।

मुख्यमंत्री ने सड़कों का रख-रखाव विभाग के माध्यम से ही कराए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि विभाग के अभियंता विंग के लोग इस कार्य को अच्छी तरह से करेंगे ताकि सड़कों की गुणवत्ता बनी रहेगी। सुगम यातायात, लोगों की सुरक्षा एवं हित को ध्यान में रखते हुए रेलवे लाइनों पर रोड ओवरब्रिज (आरओबी) का निर्माण कार्य तेजी से कराया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static