आज बिहार आएंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR तो नीतीश कैबिनेट में कुल 8 एजेंडों पर लगी मुहर, पढ़ें Top 10 News

8/31/2022 7:26:11 AM

पटनाः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कल यानि बुधवार को बिहार आ रहे हैं। एक दिवसीय बिहार के दौरान वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं ने बीच राष्ट्रीय राजनीति पर चर्चा होगी। उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट मीटिंग में आज कुल 8 एजेंडों पर मुहर लगी। आइए नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

हरतालिका तीज पर CM नीतीश एवं राज्यपाल ने दी बधाई 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राज्यपाल फागू चौहान ने हरतालिका तीज के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि हरतालिका तीज के अवसर पर सुहागन स्त्रियां अपने पति की रक्षा के लिए उपवास करती हैं और उनके सुखद जीवन की कामना के लिए पूजा-अर्चना करती हैं।

दरभंगा में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, पुलिसकर्मी की मौत 
बिहार के दरभंगा जिले के नेहरा सहायक थाना क्षेत्र के रजवाड़ा टोल (तरौनी मोड़) के समीप पटना उच्च न्यायालय के निर्देश पर सड़क से अतिक्रमण हटाने गए पुलिसकर्मी पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है।

अवैध कब्जे के आरोप से भड़के सुशील, मंत्री रामानंद को भेजा नोटिस  
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने पटना के खेतान मार्केट और लोदीपुर के निर्माणाधीन मॉल की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर मार्केट निर्माण के आरोपों को लेकर बिहार के खान एवं भूतत्व मंत्री रामानंद यादव को कानूनी नोटिस भेजा है।

कल बिहार आएंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री, CM नीतीश से करेंगे मुलाकात
तेलंगाना के मुख्यमंत्री एवं तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव कल यानि बुधवार को एक दिवसीय बिहार के दौरे पर आएंगे और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राष्ट्रीय राजनीति पर बातचीत करेंगे।

नीतीश सरकार ने बालू की बंदोबस्ती दर को किया दोगुना ​​​​​​
बिहार सरकार ने आज बालू घाटों की बंदोबस्ती को लेकर एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर मुहर लगाई है। जिसके बाद अब बालू की कीमतों में और इजाफा होने वाला है। दरअसल, कैबिनेट की इस बैठक में कई बालू घाटों की बंदोबस्ती दर दोगुनी करने का फैसला लिया गया है।

नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 8 एजेंडों पर लगी मुहर
बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद आज कैबिनेट की पहली बैठक हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट मीटिंग में कुल 8 एजेंडों पर मुहर लगी। इस बैठक में सबसे अहम फैसला बालू घाटों की निलामी और शिक्षकों को लेकर लिया गया।

CM नीतीश ने पटना में गंगा नदी के बढ़ते जल स्तर का किया निरीक्षण
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के कच्ची दरगाह और अन्य स्थानों पर गंगा नदी के बढ़ते जल स्तर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सतर्क रहने तथा जल स्तर बढ़ने पर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया।

पटना HC की वरिष्ठ अधिवक्ता ने झारखंड की अंकिता के लिए मांगा न्याय
पटना उच्च न्यायालय की वरिष्ठ अधिवक्ता छाया मिश्रा ने झारखंड के दुमका में 12 वीं कक्षा की छात्रा अंकिता कुमारी सिंह को जलाकर मारने की घटना की जांच पॉक्सो अधिनियम के तहत कराए जाने की मंगलवार को मांग की। अधिवक्ता मिश्रा ने कहा कि अंकिता की घटना ने फिर एक बार निर्भया कांड की याद दिला दी।

BJP कितना भी नाक-पैर रगड़ ले बिहार में दाल नहीं गलेगीः कुशवाहा
बिहार में सत्तारूढ़ जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सिंतबर में पूर्णिया में प्रस्तावित रैली को भाजपा की सांप्रदायिक तनाव पर टिकी राजनीति बताया और कहा कि वह अब कितना भी नाक-पैर रगड़ ले प्रदेश में उसकी (भाजपा) दाल नहीं गलेगी।

EESL ने बिहार में लगाए 10 लाख स्मार्ट मीटर
सार्वजनिक क्षेत्र की एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) ने स्मार्ट मीटर के राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत बिहार में 10 लाख स्मार्ट मीटर लगाए हैं। बिजली मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली एनटीपीसी, पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन, आरईसी लि. और पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त उद्यम ईईएसएल ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static