बिहार में बदला मौसम का मिजाज, अगले 4 दिनों तक तेज हवाओं के साथ हो सकती है भारी बारिश

6/19/2024 1:19:40 PM

 पटनाः पिछले कुछ दिनों से गर्मी का प्रचंड प्रकोप झेल रहे बिहारवासियों के लिए राहत की खबर आ रही है। आज यानि 19 जून की रात बिहार में मानसून प्रवेश कर सकता है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है।

 

PunjabKesari

 

मौसम के अनुसार, उत्तर और दक्षिण-पूर्व बिहार के जिलों में एक-दो जगहों पर तेज हवा और गरजन के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सीमांचल और कोसी क्षेत्र में तेज बूंदाबांदी हो सकती है। दूसरी ओर दक्षिण बिहार में कई जगहों पर हॉट डे का येलो अलर्ट जारी हुआ है। वहीं बिहार में मानसून पूर्णिया के रास्ते दस्तक देगा। बादलों की गर्जन के साथ हवाएं चलने तथा भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, जिससे आगामी तापमान कम हो सकता है।

 

भीषण गर्मी की चपेट में रहे ये जिले
बता दें कि पटना में मंगलवार को दिन का तापमान बढ़कर 42.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो सामान्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस अधिक था। बिहार के 17 शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार रहा। हालांकि, 23 शहरों में अधिकतम तापमान में गिरावट और 12 शहरों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। बीते मंगलवार यानि 18 जून को पटना, गया, डेहरी, गोपालगंज, बांका, बिक्रमगंज में हीटवेव की स्थिति रही। वहीं, छपरा, शेखपुरा, जमुई, बक्सर, भयंकर प्रकोप देखने को मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static