"जब-जब सनातन की संतान ध्यान करती हैं, असुर प्रवृत्ति के लोगों की बेचैनी बढ़ जाती है", PM की साधना पर विपक्ष के सवाल पर बोले सिन्हा

5/31/2024 1:33:18 PM

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की कन्याकुमारी में ध्यान साधना को लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है। वहीं, विपक्ष के सवालों का बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि ये वो लोग हैं जो कहीं ना कहीं सनातन की संस्कृति से दूर चले गए।

'ये असुर प्रवृत्ति के लोगों की बेचैनी बढ़ जाती'
विजय सिन्हा ने कहा कि ये व्यक्ति सावन में मटन खाते हैं नवरात्र के पहले ये मछली खाते हैं। जब-जब सनातन के संतान अपने धर्म के प्रति आस्था व्यक्त करके ध्यान करते हैं तो ये असुर प्रवृत्ति के लोगों की बेचैनी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि हमारा इतिहास गवाह है कि जब-जब हमारे संत महात्मा यज्ञ करते थे तो असुर प्रवृत्ति के लोग विघ्न डालते थे...इनकी प्रवृत्ति हमेशा शांति भंग करने और समाज के उत्थान और कल्याण के विरुद्ध रहती है।

1 जून तक साधना करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग से पहले कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ध्यान कर रहे हैं। विवेकानंद रॉक मेमोरियल वही स्थान है जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जून तक यहां साधना में लीन रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी किसी से बात भी नहीं करेंगे। कठोर ध्यान में ना तो वे अन्न ग्रहण करेंगे, ना ही किसी से बात करेंगे। प्रधानमंत्री जरूरत पड़ने पर सिर्फ केवल नींबू पानी का सेवन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static