उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजेगा NDA , उपचुनाव के लिए 21 अगस्त को दाखिल करेंगे नामांकन पत्र

Tuesday, Aug 20, 2024-10:25 AM (IST)

पटना: बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने सोमवार को बताया कि वह राज्यसभा उपचुनाव के लिए इस सप्ताह के अंत में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 

बिहार में राज्यसभा की 2 सीटों के लिए होंगे उपचुनाव 
राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, “राज्यसभा की सदस्यता के लिए मेरा नामांकन अब 20 अगस्त को नहीं, बल्कि 21 अगस्त को होगा।” बिहार में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। उच्च सदन की ये सीट विवेक ठाकुर (भाजपा) और मीसा भारती (राजद) के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद खाली हुई हैं। लोकसभा चुनाव में बिहार के लिए राजग के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे के फार्मूले के अनुसार, कुशवाहा की पार्टी को संसद में एक सीट और राज्य विधान परिषद में एक सीट मिलनी थी। 

राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख ने काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और तीसरे स्थान पर रहे थे। इस सीट से भाकपा माले के राजा राम कुशवाहा ने जीत हासिल की और भोजपुरी कलाकार पवन सिंह (निर्दलीय उम्मीदवार) दूसरे स्थान पर रहे। उपेंद्र कुशवाहा ने 2014 में राजग के उम्मीदवार के रूप में काराकाट सीट जीती थी। बिहार से राज्यसभा की इन दोनों सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त है। अब तक न तो राजग ने दूसरी सीट के लिए उम्मीदवार का नाम घोषित किया है और न ही बिहार में ‘इंडिया' गठबंधन ने उपचुनाव के लिए अपने पत्ते खोले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static