कटिहार में निर्माणाधीन पुल के दो पिलर गंगा नदी में समाए, 10 दिन पहले ही हुई थी पुल की ढलाई

Thursday, Aug 08, 2024-02:50 PM (IST)

कटिहारः बिहार में पुल गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ है, वो थमने का नाम नहीं ले रहा है। नया मामला कटिहार से सामने आया है, जहां निर्माणधीन पुल के दो पिलर गंगा नदी में समा गए। ढलाई के 10 दिन बाद ही पुल गिरने से इलाके में कई तरह की चर्चा होने लगी है। 

दरअसल, घटना  जिले के बरारी प्रखंड के बकिया सुखाय पंचायत की हैं, जहां वार्ड संख्या 12, 13, 14 के अंतर्गत ग्रामीण कार्य विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सेतु योजना के तहत दो करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कराया जा रहा था। दस दिन पहले ही पुल का ढलाई हुआ था। वहीं बुधवार को पुल के दो पिलर कटाव की भेट चढ़ गए और गंगा नदी में समा गए। स्थानीय लोगों ने अधिकारियों पर पुल निर्माण में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पुल के पिलर निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। 

बताया जाता है कि बरारी प्रखंड का आजादी से लेकर आजतक जिले से सड़क मार्ग से संपर्क नहीं हैं। स्थानीय ग्रामीणों को यदि बरारी प्रखंड या जिला मुख्यालय आना होता हैं तो वह सबसे पहले सड़क मार्ग से भागलपुर पहुंचते हैं और फिर भागलपुर से बरारी या कटिहार आना होता है। इसके अलावा यहां के स्थानीय लोग यदि कम समय मे बरारी या कटिहार जिला मुख्यालय पहुंचना चाहे तो फिर नदी के रास्ते नावों से सफर तय कर बरारी या कटिहार पहुंचना होता हैं। 

गौरतलब हो कि बिहार में अब तक एक दर्जन से ज्यादा पुल, पिलर नदी में दफन हो चुके हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि सूबे के ताजा इस मामले पर सरकार क्या एक्शन लेती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static