Bihar Politics: NDA सरकार के गठन से पहले JDU ने अग्निवीर और UCC पर फिर से विचार करने की दी सलाह​

Thursday, Jun 06, 2024-02:11 PM (IST)

दिल्ली/पटना: एनडीए सरकार के गठन से पहले जेडीयू ने अग्निवीर योजना और यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर बड़ा बयान दिया है। जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर मतदाताओं का एक वर्ग नाराज है।

'हम एक देश एक चुनाव के समर्थन में'
केसी त्यागी ने कहा कि हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं उन पर विस्तार से चर्चा हो और उन्हें दूर किया जाए। यूसीसी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर सीएम ने विधि आयोग प्रमुख को पत्र लिख चुके हैं। हम इसके खिलाफ नहीं हैं लेकिन सभी हितधारकों से बात करके इसका समाधान निकाला जाना चाहिए। वन नेशन, वन इलेक्शन का समर्थन करते हुए केसी त्यागी ने कहा कि हम एक देश एक चुनाव के समर्थन में हैं। वहीं, उन्होंने यह भी कहा मोदी सरकार 3.0 में जदयू की कोई पूर्व शर्त नहीं है। बिना शर्त समर्थन है। लेकिन बिहार को विशेष दर्जा दिया जाना हमारी दिली इच्छा है।

इधर, JDU सांसद राजीव रंजन(ललन) सिंह ने कहा कि हम लोग NDA के साथ हैं और पूरी मजबूती के साथ हैं, पूरी मजबूती के साथ NDA के साथ रहेंगे। बता दें कि नरेंद्र मोदी 9 जून को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। पहले खबर थी कि उनका शपथ ग्रहण एक दिन पहले 8 जून को होगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और इंडिया ब्लाक ने चुनाव परिणामों की जांच करने और सरकार गठन के लिए रणनीति तैयार करने के लिए अपने संबंधित गठबंधन सहयोगियों के साथ लोकसभा चुनाव के बाद बैठकें की हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static