टेंडर कमीशन घोटाला: IAS मनीष रंजन व आलमगीर आलम से आमने-सामने बैठाकर की गई पूछताछ, ED ने 3 जून को फिर बुलाया

5/29/2024 9:19:10 PM

रांची: झारखंड के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मनीष रंजन से बीते मंगलवार को ईडी ने टेंडर कमीशन घोटाला मामले में पूछताछ की। ईडी ने आईएएस अधिकारी मनीष रंजन और मंत्री आलमगीर आलम को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने सुबह 11 बजे से देर शाम तक उनसे पूछताछ की। हालांकि उनसे पूछताछ पूरी नहीं हुई है। अब ईडी ने आईएएस अधिकारी मनीष रंजन को 3 जून को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने आलमगीर आलम और मनीष रंजन दोनों को आमने-सामने बैठाकर दोनों के बीच मोबाइल पर हुए वार्तालाप तथा वाट्सएप चैट आदि के प्रमाण दिखाए और सत्यापन कराया।

दोनों में टेंडर कमीशन के बंटवारे तथा कमीशन की राशि के बंटवारे से संबंधित चैट पर ईडी ने देर तक पूछताछ की। मनीष रंजन को ईडी ने पहला समन 24 मई के लिए था, जिस पर मनीष रंजन ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए थे और उन्होंने ईडी से वक्त मांगा था। इसके बाद ईडी ने दूसरा समन कर मनीष रंजन को 28 मई को उपस्थित होने को कहा। माना जा रहा है कि भविष्य में आईएएस अधिकारी मनीष रंजन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

जानकारी के मुताबिक, टेंडर घोटाले से जुड़े इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष रंजन की भूमिका भी काफी अहम है। ईडी का मानना है कि ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य सचिव मनीष रंजन के पास कई ऐसी जानकारी है जो आलमगीर आलम से जुड़ी हुई है। ये जानकारी गुप्त है। मनीष रंजन से पूछताछ के बाद ही इसका खुलासा हो पायेगा। ऐसे में मनीष रंजन को ईडी ने पूछताछ के लिए आज दूसरे समन के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया है। इतना ही नहीं अब तक हुई जांच में इस पूरे घोटाले में कई प्रभावशाली लोगों की भूमिका भी सामने आ रही है। पूछताछ के बाद कई अन्य लोगों को समन जारी किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static