Tender Commission Scam Case: 14 दिनों की ED रिमांड के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए मंत्री आलमगीर आलम

5/30/2024 3:20:45 PM

Ranchi: 14 दिनों का रिमांड अवधि खत्म होने के बाद मंत्री आलमगीर आलम को आज ईडी ने PMLA की विशेष कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में सीधे जेल भेज दिया गया है।

आलमगीर आलम को गिरफ्तार करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पहले 6 दिनों का रिमांड लिया, छह दिनों की रिमांड पर पूछताछ करने के बाद फिर 5 दिनों का रिमांड अवधि लिया था। 11 दिनों का रिमांड अवधि पूरी होने के बाद ईडी की टीम ने एक बार फिर 3 दिनों की रिमांड ली थी। आज यानी गुरुवार को 3 दिनों की भी रिमांड अवधि समाप्त हो चुकी थी। ऐसे में अब 14 दिनों की रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद ईडी की टीम ने उन्हें न्यायिक हिरासत समय जेल भेजने की बात कही।

वहीं आलमगीर आलम की तरफ से पक्ष रख रहे उनके वकील किसलय प्रसाद ने बताया कि कोर्ट से आग्रह किया गया था कि रिमांड अवधि के बाद उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेजा जाए जिसे कोर्ट की तरफ से मान लिया गया है। उनके वकील की तरफ से कहा गया कि मंत्री आलमगीर आलम शारीरिक रूप से बीमार है। 74 वर्ष उम्र होने की वजह से उन्हें कई तरह की कॉम्प्लिकेशन आ रहे हैं। इसलिए जेल में उन्हें प्रोटोकॉल के तहत जो भी बेहतर सुविधा है वह सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाए। इसके अलावा बेल को लेकर आलमगीर आलम के वकील किसलय प्रसाद ने कहा कि आगे की प्रक्रिया को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

मालूम हो कि विगत 16 मई को आलमगीर आलम को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने टेंडर कमीशन घोटाला के मामले में गिरफ्तार किया था, जिसमें इन पर आरोप लगाया गया था कि इनके पूर्व ओएसडी संजीव लाल और उनके सहायक जहांगीर के घर से मिले करीब 35 करोड़ रुपये में मंत्री की भी संलिप्तता रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static