चिराग पासवान ने जातीय जनगणना का किया समर्थन तो तेजस्वी यादव बोले- इनकी कथनी और करनी में फर्क

Tuesday, Aug 27, 2024-10:48 AM (IST)

पटनाः केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने जातीय जनगणना के समर्थन में बयान दिया है। इसको लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि हम शुरू से मांग कर रहे हैं कि यह (जाति जनगणना) पूरे देश में होनी चाहिए।

'चिराग की कथनी और करनी में फर्क'
तेजस्वी यादव ने कहा कि वे(चिराग पासवान) सरकार का हिस्सा हैं, अगर सरकार इसे नहीं करवा रही है, तो इसका मतलब है कि वे इसे खुद नहीं करवा रहे हैं, उनकी कथनी और करनी में फर्क है। उन्होंने कहा कि हम इस मुद्दे पर एक प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री से मिलने भी गए, लेकिन मना कर दिया गया, इसलिए जब बिहार में हमारी सरकार बनी तो हमने जाति आधारित गणना करवाई और आरक्षण दिया, लेकिन उसे शेड्यूल 9 में ये लोग नहीं डाल रहे हैं।

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने जन्माष्टमी के अवसर पर सभी देश और बिहार वासियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि आप लोग सब लोग जानते हैं कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था। पूरे देश मे इसको मनाया गया था इसके लिए बधाई देते हैं। बता दें कि चिराग पासवान ने राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना के विपक्ष के आह्वान का समर्थन किया है। चिराग ने कहा कि सरकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए यह जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static