तेजस्वी ने JDU प्रवक्ता नीरज कुमार को भेजा 12.10 करोड़ का मानहानि नोटिस, 10 दिन के भीतर माफी मांगने को भी कहा

Sunday, Oct 27, 2024-08:21 AM (IST)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शनिवार को जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधान पार्षद व प्रवक्ता नीरज कुमार (Neeraj Kumar) पर मानहानि का आरोप लगाते हुए उन्हें कानूनी नोटिस भेजा और 12.10 करोड़ रुपए के हर्जाने के अलावा ‘बिना शर्त सार्वजनिक माफी' मांगने को कहा। 

तेजस्वी ने जदयू नेता के आरोपों पर जताई आपत्ति
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री द्वारा भेजे गए आठ पन्नों के नोटिस को दिल्ली की एक विधि फर्म ने तैयार किया है, जिसकी एक प्रति राजद ने सोशल मीडिया पर भी साझा की। राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने जदयू नेता द्वारा लगाए गए आरोपों पर आपत्ति जताई। जदयू नेता ने 21 अक्टूबर को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी पर अपनी आय कम बताने का आरोप लगाया था और इसे ‘वेतन घोटाला' करार दिया था। तेजस्वी द्वारा भेजे गए नोटिस में आरोपों को ‘तुच्छ' करार दिया गया और इसका उद्देश्य उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करना बताया गया। नोटिस में तेजस्वी को ‘भारतीय राजनीति का उभरता सितारा' करार दिया गया। 

जदयू नेता पर तेजस्वी के पिता और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बारे में टिप्पणी करने का भी आरोप लगाया गया। नोटिस में टिप्पणी को ‘न केवल अपमानजनक, बल्कि बेहद आपत्तिजनक' करार दिया गया। तेजस्वी ने नीरज कुमार को 12 करोड़ रुपए हर्जाने और नोटिस की लागत के रूप में 10 लाख रुपए देने को कहा। इसके साथ ही नोटिस प्राप्त होने के ‘10 दिन के भीतर' बिना शर्त सार्वजनिक माफी मांगने और ऐसा नहीं करने पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की प्रासंगिक धाराओं के तहत नीरज कुमार के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static