"पटना के गोविंदपुर स्थित जमीन पर वक्फ बोर्ड का दावा पूरी तरह से गलत", संजय जायसवाल बोले- "बिहार सरकार इस पर ध्यान दें

Thursday, Sep 12, 2024-04:14 PM (IST)

पटनाः राजधानी पटना के फतुहा के गोविंदपुर में वक्फ बोर्ड द्वारा जमीन पर दावा ठोके जाने के बाद स्थानीय लोगों को जमीन खाली करने को कहा गया है। वहीं, आज यानी गुरुवार को इस जमीन का निरीक्षण करने के लिए ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी के सदस्य और भाजपा सांसद संजय जायसवाल पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों को कहा कि आप लोगों के साथ न्याय होगा। उन्होंने इस मुद्दे को संसद में भी उठाने की बात कही है।

"वक़्फ़ बोर्ड का दावा पूरी तरह से गलत"
वहीं, फतुहा इलाके के गोविंदपुर का निरीक्षण करने के बाद ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमिटी के सदस्य और भाजपा सांसद संजय जायसवाल ने पार्टी प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर वक्फ बोर्ड के क्रियाकलापों पर सवाल उठाया है। संजय जायसवाल ने कहा कि फतुहा के गोविंदपुर स्थित जमीन पर वक्फ बोर्ड का दावा पूरी तरह से गलत है। यह जमीन 1910 के सर्वे में हिंदुओं के नाम से अंकित है।

"सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए"
संजय जायसवाल ने आरोप लगाया कि बिना किसी जांच पड़ताल के पटना जिलाधिकारी ने उसे खाली करने का आदेश दे दिया। उन्होंने बिहार सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में सुन्नी  वक्फ बोर्ड का रवैया भी संदेहास्पद है। बता दें कि बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड ने दावा किया था कि यह जमीन उनकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static