CAA अधिसूचना पर RJD बोली- BJP के पास कोई रास्ता नहीं, वे समाज को बांटकर लेना चाहते हैं वोट

3/12/2024 10:26:19 AM

पटना: बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की सोमवार को जारी अधिसूचना को लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ‘‘समाज को बांटने वाली'' चाल करार दिया। 

"समाज को बांटकर केवल वोट लेना चाहती है भाजपा"
राजद प्रवक्ता ऋषि मिश्रा ने अधिसूचना के समय पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा के पास कोई रास्ता नहीं है, क्योंकि दस वर्षों में कोई काम नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, “वे लोग (भाजपा) समाज को बांटकर केवल वोट लेना चाहते हैं। जो विधेयक 2019 में पास हो चुका था उसकी अधिसूचना चुनाव की घोषणा होने के एक हफ्ता पहले जारी कर रहे हैं।'' उन्होंने पूछा कि क्या भाजपा पेट्रोल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर वोट मांग सकती है? इस बीच जदयू से विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) खालिद अनवर ने सीएए के बारे में गलतफहमी को दूर करने की मांग की। 

"CAA से किसी को भी नागरिकता से वंचित नहीं किया जा सकता"
जेडीयू भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सहयोगी है और उसने संसद में इस कानून के पक्ष में मतदान किया था। अनवर ने कहा, ‘‘सीएए कुछ प्रकार के लोगों को नागरिकता देने के लिए है। हम बिहार के लोगों से डराने-धमकाने वालों से सावधान रहने का आग्रह करेंगे। इस अधिनियम के माध्यम से किसी को भी नागरिकता से वंचित नहीं किया जा सकता है।” उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी बिहार के सभी 13 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानती है। जब हम सत्ता में हैं तो किसी को भी डर महसूस करने की जरूरत नहीं है। कुछ लोगों को इस अधिनियम की कानूनी वैधता के बारे में संदेह हो सकता है। हमें इस पर अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static