बांग्लादेश में राजनीतिक स्थिति पर RJD सांसद मनोज झा बोले- हमारी सरकार जो भी निर्णय लेगी, हम उसके साथ खड़े होंगे

Tuesday, Aug 06, 2024-01:36 PM (IST)

नई दिल्ली: बांग्लादेश में राजनीतिक स्थिति पर RJD सांसद मनोज झा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इस बहुस्तरीय वास्तुकला को समझने के बाद हमारी सरकार जो भी निर्णय लेगी, हम उसके साथ खड़े होंगे। 

RJD सांसद मनोज झा ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री एस जयशंकर पिछले कुछ हफ्तों से चल रही घटनाओं पर नज़र रख रहे हैं और एक खाका भी होगा। यह एक बहुस्तरीय वास्तुकला है। लोकतंत्र की आकांक्षा को संबोधित नहीं किया गया। अगर हम इस पूरी वास्तुकला को समझते हैं, तो यह सब कुछ की परिणति है। शेख हसीना को देश छोड़ना पड़ा। हम इस बहुस्तरीय वास्तुकला को समझने के बाद हमारी सरकार जो भी निर्णय लेगी, हम उसके साथ खड़े होंगे..." 

हिंसा में प्रदर्शनकारियों सहित 99 लोगों की गई जान 
उल्लेखनीय है कि बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सैन्य तख्तापलट के बाद रविवार को बढ़ती हिंसा के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया और भारत के लिए रवाना हो गईं। बंगलादेश में दंगाइयों ने अपने नेता और प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बीच अवामी लीग राजनीतिक दल के कई प्रतिनिधियों के घरों और कई सरकारी इमारतों में तोड़फोड़ की, हसीना के पूर्व निवास को भी लूट लिया गया। हिंसा में रविवार को पुलिस कर्मियों और उनके इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों सहित 99 लोगों की जान चली गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static