कल दरभंगा में CM नीतीश विभिन्न योजनाओं का करेंगे लोकार्पण तो ED के सामने पेश हुईं राबड़ी देवी, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

5/19/2023 6:50:35 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल यानि 19 मई को दरभंगा में जल संसाधन विभाग की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। जल संसाधन मंत्री संजय झा ने इस संबंध में जानकारी दी है। वहीं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी जमीन के बदले नौकरी के कथित घोटाले से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

CM नीतीश कल विभिन्न विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल यानि 19 मई को दरभंगा में जल संसाधन विभाग की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। जल संसाधन मंत्री संजय झा ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा रिंग बांध का लोकार्पण किया जाएगा, जिससे दरभंगा एयरपोर्ट में बाढ़ का पानी नहीं घुस सकेगा।

SC ने बिहार में जाति आधारित सर्वेक्षण को लेकर पटना HC के आदेश पर रोक लगाने से किया इनकार
उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को पटना उच्च न्यायालय के उस आदेश पर स्थगनादेश देने से इनकार कर दिया, जिसमें बिहार सरकार द्वारा करवाए जा रहे जाति आधारित सर्वेक्षण पर रोक लगा दी गई थी।

सगुना मोड़ से खगौल जाने वाली सड़क को बनाया जा रहा छह लेन
बिहार की राजधानी पटना के सगुना मोड़ से खगौल जाने वाली सड़क जिसे छह लेन का बनाया जा रहा है, जिसके कारण आसपास बसे घरों और अपार्टमेंट की समस्या बढ़ती जा रही है।

जमीन के बदले नौकरी PMLA मामला: राबड़ी देवी पूछताछ के लिए ED के सामने हुईं पेश
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी जमीन के बदले नौकरी के कथित घोटाले से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के जन्मदिन पर CM नीतीश ने दीं बधाई एवं शुभकामनाएं
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के जन्म दिन पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

Bageshwar Dham:"हमरा जनाता बबुआ जीएम होई हैं", धीरेंद्र शास्त्री ने गाया भोजपुरी गाना
बिहार की राजधानी पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली में बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) की हनुमंत कथा का बुधवार को समापन हो गया हैं। वहीं कथा के पांचवें दिन बाबा ने मंच से भक्तों को भोजपुरी गाना सुनाया।

शराबबंदी कानून पर RJD MLA ने उठाए सवाल, कहा- बिहार में शराबबंदी पूरी तरह फेल
बिहार में शराबबंदी कानून लागू हैं। लेकिन राज्य के अंदर हर-रोज सैकडों लोगों को इस कानून के तहत अरेस्ट किया जा रहा हैं। इसके बाबजूद इसका काला कारोबार करने वाले अपने कारोबारी पीछे नहीं हट रहे हैं...

मीट-भात पर दिए बयान से बिहार में सियासी बवाल, JDU ने सम्राट चौधरी को भेजा लीगल नोटिस
बिहार भाजपा ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह द्वारा आयोजित भोज में राज्य में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद शराब परोसे जाने के आरोप लगाया है। वहीं इस पर अब सत्ताधारी जदयू ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को बुधवार को कानूनी नोटिस भेजा है। 

जातिगत जनगणना को लेकर लालू ने मोदी सरकार पर फिर कसा तंज
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) ने जाति आधारित जनगणना (Caste Base Census) के मुद्दे पर केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) नीत सरकार पर बुधवार को एकबार फिर तंज कसा।

सवर्ण गरीबों को 10% आरक्षण पर कोर्ट की मुहर बड़ी जीत: सुशील मोदी
 बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अदालत में मजबूती से पक्ष रखने से जहां सामान्य वर्ग के गरीबों (ईडब्ल्यूएस) को 10 फीसद आरक्षण देने के मोदी सरकार के निर्णय पर उच्चतम न्यायालय ने अंतिम मुहर लगाते हुए इसके विरुद्ध दायर याचिकाएं खारिज कर दीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static