बिहार में जहरीली शराब से अबतक 65 लोगों की मौत तो BJP विधायकों ने निकाला राजभवन तक पैदल मार्च, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

12/17/2022 6:58:43 AM

 

पटनाः बिहार के छपरा, सीवान और बेगूसराय जिले में जहरीली शराब से अब तक 65 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। इसी बीच बिहार में गिरते लॉ एंड आर्डर को लेकर भाजपा विधानमंडल के सदस्यों ने बिहार विधानमंडल से सीधे राजभवन तक पैदल मार्च किया। इस दौरान उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान को ज्ञापन सौंपा। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार के छपरा, सीवान व बेगूसराय में जहरीली शराब से 65 लोगों की मौत
बिहार के छपरा, सीवान और बेगूसराय जिले में जहरीली शराब से अब तक 65 लोगों की मौत हो गई है। छपरा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हुई, जबकि सीवान में 4 और बेगूसराय में एक शख्स की मौत हो गई।

BJP विधानमंडल के सदस्यों ने राजभवन तक किया पैदल मार्च
बिहार में छपरा और सिवान में जहरीली शराब से मरने वाले की संख्या 58 हो चुकी है। इसी बीच बिहार में गिरते लॉ एंड आर्डर को लेकर भाजपा विधानमंडल के सदस्यों ने बिहार विधानमंडल से सीधे राजभवन तक पैदल मार्च किया। इस दौरान उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान को ज्ञापन सौंपा।

बिहार विधानसभा सत्र का चौथा दिनः भाजपा विधायकों ने जमकर किया प्रदर्शन
आज बिहार विधानमंडल बजट सत्र के चौथे दिन भाजपा विधायकों ने विधानसभा पोर्टिको के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। भाजपा विधायकों के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही 18 मिनट के भीतर ही स्थगित हो गई।

नए नगर निगम विधेयक में अतिक्रमण पर 20 हजार जुर्माने का प्रावधानः तेजस्वी यादव
बिहार विधानसभा ने स्थायी अतिक्रमण पर अधिकतम 20 हजार रुपए जुर्माना के प्रावधान वाले बिहार नगरपालिका (संशोधन) विधेयक 2022 को पारित कर दिया।उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने विधानसभा में विधेयक को पेश कर कहा कि अतिक्रमण करने वाले लोगों से सख्ती से निपटने के लिए मौजूदा कानून में नए प्रावधान किए गए हैं..

जहरीली शराब कांड में नया खुलासाः थाने में जब्त स्प्रिट गायब.. क्या इससे बनी थी शराब!
बिहार के छपरा में जहरीली शराब कांड में नया खुलासा हुआ है। दरअसल, मशरख में जब्त स्प्रिट के कंटेनर गायब है। स्थानीय लोगों में चर्चा है कि थाने में रखी अवैध स्प्रिट को चोरी से शराब कारोबारियों को बेच दिया गया, जिससे तैयार जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो गई।

शराब माफियाओं पर बरसे पप्पू यादव
जाप सुप्रीमो पप्पू यादव छपरा में हुई जहरीली शराब से मौत पर वर्तमान स्थानीय प्रशासन एवं शराब माफियाओं पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि प्रशासन की मिलीभगत के कारण बड़े माफिया नहीं पकड़े जा रहे हैं।

BJP को धमकी देने वाले खुद बर्बाद हो गए, कोई नामलेवा न रहा: सुशील मोदी
भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जहरीली शराब से मौत का मामला उठाने से तिलमिलाए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा को बर्बाद करने की धमकी दे रहे हैं जबकि ऐसी सोच रखने वाले कई लोग खुद ही बर्बाद हो गए और उन्हें कोई पूछने वाला नहीं रहा।

जहरीली शराब मामले की जांच के लिए SIT का गठन
बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है, जहां मंगलवार रात से अब तक 65 लोगों की मौत हो चुकी है।

सुधाकर सिंह ने नीतीश सरकार से की मांग
नीतीश सरकार में रामगढ़ से आरजेडी के विधायक सुधाकर सिंह सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। अब उन्होंने मांग की है कि सीटिंग जजों की बहु सदस्यीय कमेटी शराब मामले में बनाई जाए।

सारण के बाद अब सीवान में भी जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला शुरू
बिहार के सारण में जहरीली शराब से 53 मौतों के बाद अब सीवान में भी मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है। अब तक 5 लोगों की मौत की सूचना आई है। इधर, बेगूसराय के तेघड़ा में भी 1 की मौत हुई है जबकि एक की हालत गंभीर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static