तख्त श्री हजूर साहिब से आने वाली यात्रा को लेकर तैयारियां तेज, पटना साहिब कमेटी के प्रबंधकों एवं अन्य स्टाफ की हुई मीटिंग

Sunday, Aug 25, 2024-05:51 PM (IST)

पटना: तख्त श्री हजूर साहिब से पांच तख्त साहिबान के लिए निकाली गई यात्रा मंगलवार को तख्त पटना साहिब पहुंच रही है जिसकी तैयारियां जोरों पर चल ही है। इस संबंध में आज तख्त पटना साहिब कमेटी के प्रबंधकों एवं अन्य स्टाफ सहित संगत की मीटिंग हुई।

तख्त पटना सााहिब कमेटी के अध्यक्ष जगजोत सिंह ने मीटिंग की जानकारी साझा करते हुए बताया कि तख्त पटना सहिब कमेटी अैर पटना साहिब की संगत के द्वारा यात्रा के मंगलवार को सुबह 4 बजे पटना साहिब स्टेशन पहुंचने पर शानदार स्वागत किया जाागा। उसके पश्चात श्री गुरु ग्रंथ साहिब की छत्रछाया व पांच प्यारों की अगुवाई में नगर कीर्तन के रूप में तख्त पटना साहिब लाया जाएगा। 

सः जगजोत सिंह सोही ने बताया कि संगत के रिहाईश, लंगर, ट्रांसपोर्ट इत्यादि की पूर्ण व्यवस्था कर ली गई है। आज की मीटिंग में सभी विभागों के नुमाईंदों को जिम्मेवारी सौंपते हुए उनसे व्यवस्था की जानकारी भी ली गई। उन्होंने बताया कि इस यात्रा में गुरु गोबिंदर सिंह जी के घोड़ों के वंशज घोड़े व पुरातन शस्त्र भी आ रहे हैं जिन्हें संगत के दर्शनों के लिए तख्त साहिब में मंलवार और बुधवार को रखा जाएगा। 28 अगस्त रात्रि को यह यात्रा अगले पढ़ाव के लिए दिल्ली को रवाना हो जाएगी। वह समूची संगत से अपील करते हैं कि बढ़चढ़ कर इस यात्रा में हिस्सा लें।

PunjabKesari

इस महत्वपूर्ण मीटिंग में जगजोत सिंह सोही के साथ महासचिव इंद्रजीत सिंह, उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह, सचिव हरबंस सिंह, संगत की ओर से तेजिन्द्र सिंह बग्गा, अमरजीत सिंह शम्मी व तख्त साहिब के सुप्रिटेंडेट, मैनेजर सहित अन्य स्टॉफ के सदस्य भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static