PM मोदी के ''मुजरा'' वाले बयान पर भड़का विपक्ष, पवन खेड़ा ने कहा- यह प्रधानमंत्री के उच्च पद के लिए अशोभनीय

5/26/2024 11:55:56 AM

पटना: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा (Pawan Kheda) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के ‘इंडिया' गठबंधन पर ‘‘मुजरा'' वाले बयान की निंदा करते हुए कहा कि यह ‘‘मानसिक संतुलन की हानि'' को दर्शाने के साथ उनके उच्च पद के लिए अशोभनीय है। खेड़ा यहां पार्टी के बिहार मुख्यालय ‘सदाकत आश्रम' में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘क्या एक प्रधानमंत्री को इस तरह की भाषा का उपयोग करना चाहिए। मटन, मछली, मंगलसूत्र और मुसलमानों से लेकर उनकी नवीनतम मुजरा टिप्पणियां देश को उपहास का पात्र बना रही हैं।'' 

"PM मोदी का इलाज करवाएं शाह और नड्डा" 
कांग्रेस के मीडिया सेल के प्रमुख खेड़ा ने कहा, ‘‘PM मोदी यह भी कहना शुरू कर दिया है कि वह कोई जैविक इंसान नहीं बल्कि कोई दैवीय दूत हैं। ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री इस बात से अनजान हैं कि दुनिया उनकी सभी बातों पर ध्यान दे रही है।'' दिन की शुरुआत में पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में एक रैली में मोदी ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' पर तीखा हमला किया और उस पर मुस्लिम वोट बैंक के लिए ‘‘गुलामी'' और ‘‘मुजरा'' करने का आरोप लगाया। खेड़ा ने कहा, ‘‘मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध करूंगा कि वे मोदी का इलाज करवाएं। बेचारे नड्डा पहले ही उस नोटिस से दुखी हो चुके हैं जो निर्वाचन आयोग ने उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए चुनावी भाषणों के लिए भेजा था।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘मोदी लगभग एक सप्ताह के लिए अब प्रधानमंत्री रहने वाले हैं। लोकसभा चुनाव के पहले पांच चरणों में ‘इंडिया' गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। 

कांग्रेस नेता ने भाजपा के इस दावे पर तंज किया कि जम्मू-कश्मीर में शांति लौट आई है और इसलिए पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) के लोगों द्वारा भारत में विलय की मांग की जा रही है। खेड़ा ने पूछा, ‘‘अगर ऐसा है, तो भाजपा ने जम्मू-कश्मीर की किसी भी लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार क्यों नहीं खड़ा किया।'' एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता राहुल गांधी अंतिम चरण में बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि खरगे रविवार को सासाराम और पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्रों में रैलियां करेंगे, वहीं राहुल गांधी के सोमवार को सासाराम में आने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static