"केंद्र सरकार की पहल पर बिहटा हवाईअड्डे की बाधाएं हुईं दूर", सम्राट चौधरी ने 1413 करोड़ के आवंटन के लिए PM मोदी का जताया आभार

Saturday, Aug 17, 2024-12:33 PM (IST)

पटना: केंद्र सरकार ने बिहार में बिहटा हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 1413 करोड़ रुपए का आवंटन किया है। इसके लिए उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की पहल पर बिहटा हवाईअड्डे की बाधाएं दूर हो गई है। 

सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया कि केंद्र सरकार ने हवाईअड्डे के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए 1413 करोड़ रुपए का आवंटन कर दिया है। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डा के विस्तार के लिए अपेक्षित जमीन जिला प्रशासन शीघ्र ही हवाईअड्डा प्राधिकरण को उपलब्ध करा देगा। राशि और जमीन की उपलब्धता के बाद एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को समय-सीमा में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हवाई यातायात पर बोझ बढ़ने के बाद पटना में एक और हवाईअड्डे की मांग वर्षों से की जा रही थी, जिसके बाद वित्तीय वर्ष 2015-16 में बिहटा स्थित वायुसेना के एयरबेस को हवाईअड्डा बनाने की योजना बनाई गई थी। इसके लिए हवाईअड्डा प्राधिकरण ने राज्य सरकार से जमीन की मांग की गई थी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हवाईअड्डा के लिए अब तक 108 एकड़ जमीन उपलब्ध करा दी गई है। इस पर चारदीवारी भी बन चुकी है। हालांकि, जिस आठ एकड़ जमीन पर पेच फंसा था, उसे भी शीघ्र क्लीयर कर हवाईअड्डा प्राधिकरण को जल्द ही सौंप दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static