तेजस्वी की बिहार यात्रा पर नित्यानंद राय का तंज, कहा- उनकी राजनीतिक यात्रा समाप्त हो गई, अब इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा

Saturday, Aug 10, 2024-02:15 PM (IST)

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पटना पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव की बिहार यात्रा पर करारा तंज कसा। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव की राजनीतिक यात्रा समाप्त हो गई है। अपने उपमुख्यमंत्री के कार्यकाल में 6 विभाग रखकर उन्होंने लूटने का काम किया है, इसलिए उनके यात्रा करने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 

"बिहार में अब जात-पात नहीं विकास की राजनीति चलेगी"
नित्यानंद राय ने कहा कि नरेंद्र मोदी के विकास की गंगा देश के साथ-साथ बिहार में बह रही है और एनडीए का नेतृत्व जो मुख्यमंत्री कर रहे हैं बिहार में मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के विकास योजना से सभी लाभांवित हो रहे हैं। लोगों को अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित चाहिए, बिहार में अब जात-पात नहीं विकास की राजनीति चलेगी। उन्होंने आगे कहा कि वक्फ बोर्ड को लेकर सरकार की जो भी सोच है और उसमें संशोधन का जो प्रावधान लाने की बात है, विपक्ष को उसके तथ्यों पर जाना चाहिए कि किस प्रकार से वक्फ बोर्ड की संपत्तियों का उपयोग इस अल्पसंख्यक समाज के महिलाओं, बच्चों और गरीबों के लिए हो। इस सोच के साथ मामला जेपीसी में चला गया है उस पर चर्चा होगी, विचार होगा। 

"तुष्टिकरण की राजनीति करती है कांग्रेस"
वहीं ओबीसी एंड एसटी/एससी आरक्षण में क्रीमी लेयर के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नित्यानंद ने कहा कि मोदी सरकार ने स्पष्ट किया है कि बाबा साहब के संविधान मैं एससी एसटी के आरक्षण का जो प्रावधान है उसमें क्रीमी लेयर नहीं है। बांग्लादेश में गठित नई सरकार को लेकर नित्यानंद राय ने कहा कांग्रेस की अलग सोच है वह तुष्टिकरण की राजनीति करती है उनकी हर बात और हर सोच के तहत अपनी सत्ता की सोच ज्यादा होती है। प्रधानमंत्री और उनके नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार बांग्लादेश की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है और वहां हिंदू सुरक्षित रहे जो भी भारतीय वाहन रहें सुरक्षित रहे, इसको लेकर बड़े अधिकारी संपर्क में है और गृह मंत्री ने भी उच्च स्तरीय कमेटी बना दी है गृह मंत्री पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं। बांग्लादेश में हिंदू सुरक्षित रहे इसको लेकर सरकार चिंतित भी है और उचित कदम उठा रही है और लगातार बांग्लादेश से संपर्क में है प्रधानमंत्री बेहद संवेदनशीलता के साथ इसको देख रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static