केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का बड़ा दावा- बिहार की 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में NDA की होगी जीत

Saturday, Aug 10, 2024-06:24 PM (IST)

पटना: बिहार की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि एनडीए चारों सीटें जीतेगी। सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी की विकास योजनाओं से लोगों को फायदा मिल रहा है। अब बिहार में जाति की राजनीति नहीं बल्कि विकास की राजनीति होगी।

'विपक्ष को वक्फ बोर्ड से जुड़े तथ्यों पर गौर करना चाहिए'
केंद्र सरकार द्वारा गुरुवार को लोकसभा में वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पेश किया गया। लोकसभा में बहस के बाद बिल को संयुक्त संसदीय कमेटी को भेज दिया गया है। इस पर नित्यानंद राय ने कहा कि विपक्ष को वक्फ बोर्ड से जुड़े तथ्यों पर गौर करना चाहिए। नित्यानंद राय ने कहा कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों का इस्तेमाल अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं, बच्चों और गरीबों के कल्याण के लिए किया जाना चाहिए। अब यह मामला चर्चा के लिए जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) के अधीन है। वहीं, एससी और एसटी आरक्षण पर नित्यानंद राय ने कहा कि मोदी सरकार और पीएम मोदी ने साफ कर दिया है, क्योंकि भारत के संविधान में एससी और एसटी समुदायों का क्रीमी और नॉन-क्रीमी लेयर में वर्गीकरण नहीं था, इसलिए अब कोई वर्गीकरण नहीं होगा।

'सरकार बांग्लादेश के हालात पर नज़र रखे हुए'
बांग्लादेश के हालात पर नित्यानंद राय ने कहा कि पीएम मोदी और उनकी सरकार बांग्लादेश के हालात पर नज़र रखे हुए हैं। भारत के वरिष्ठ अधिकारी बांग्लादेश के साथ संपर्क में हैं, ताकि वहां रह रहे भारतीयों और हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static