नीट पेपर लीक मामले में CBI का बड़ा एक्शन, रांची RIMS से मेडिकल छात्रा को किया गिरफ्तार

Friday, Jul 19, 2024-02:32 PM (IST)

 रांची: नीट यूजी पेपर लीक केस में सीबीआई की जांच और कार्रवाई लगातार जारी है। जांच अधिकारी पेपर लीक मामले में पूरे नेटवर्क के बारे पता लगाने में जुटे हैं। इसी कड़ी में सीबीआई को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। सीबीआई ने बीते गुरुवार को रांची रिम्स से एक मेडिकल की छात्रा सुरभि कुमारी को हिरासत में लिया है जो सॉल्वर गैंग का हिस्सा है। 

पूछताछ के बाद सुरभि को हिरासत में लिया गया
मिली जानकारी के अनुसार छात्रा सुरभि कुमारी रांची रिम्स में एमबीबीएस 2023 बैच के फर्स्ट ईयर में पढ़ती है। वह रामगढ़ की निवासी है। सीबीआई की टीम छात्रा सुरभि कुमारी से पूछताछ के लिए बुधवार शाम ही रिम्स के हॉस्टल नंबर-3 में पहुंची थी। देर शाम तक से पूछताछ करने के बाद उसे पुलिस संरक्षण में हॉस्टल में ही रखा गया। बीते गुरुवार सुबह उसे दोबारा पूछताछ के लिए रांची स्थित सीबीआई के कार्यालय में बुलाया गया। लंबी पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। शुरुआती पूछताछ में सॉल्वर गैंग में शामिल होने की बात सुरभि ने स्वीकार की है। अब इस गैंग का खुलासा होगा कि आखिर कितने लोग झारखंड से इस गैंग में शामिल होकर पेपर लीक में शामिल थे। सीबीआई ने छात्रा के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और सेल फोन जब्त कर लिए हैं। एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि उसने हल किया हुआ उत्तर भेजा था या नहीं।

बता दें कि नीट यूजी-2024 पेपर लीक मामले में झारखंड के किसी मेडिकल कॉलेज से यह पहली गिरफ्तारी है। इससे पहले इस मामले में बीते गुरुवार को पटना स्थित एम्स में पढ़ने वाले एमबीबीएस के 4 विद्यार्थियों को गिरफ्तार किया गया। सीबीआई इस पूरे मामले के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया तक पहुंचने की कोशिश कर रही है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static