कोलकाता रेप-मर्डर केस पर बोले मांझी- घटना दुखद, मामले में केंद्र करे हस्तक्षेप, राज्य सरकार जांच में फेल हो रही

Saturday, Aug 17, 2024-05:52 PM (IST)

पटनाः केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म और हत्या की घटना पर दुख जताया है। मांझी ने कहा कि जो घटना हुई है वो दुखद है। वहां की सरकार को एक्शन लेना चाहिए लेकिन सरकार नहीं ले पा रही है। कल दिल्ली में भी डॉक्टरों का बहुत बड़ा आंदोलन था...केंद्र(सरकार) को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता है क्योंकि राज्य सरकार विफल हो गई है। 

ममता जी आप साक्ष्य मिटाने में लगी हैं, ये एक पाप है: नित्यानंद राय
इधर, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिसको विधि व्यवस्था ठीक रखनी है वो प्रदर्शन पर उतर जाए इसका मतलब है कि ममता बनर्जी वहां बिल्कुल ही अराजक स्थिति पैदा करना चाहती हैं। डॉक्टर बेटी की जिस प्रकार से हत्या कर दी गई। उस मुद्दे को ममता जी की सरकार और उनके द्वारा जिस प्रकार से मोड़ने का प्रयास किया गया...  लोग जागरूक हुए कोर्ट ने अच्छा फैसला दिया और CBI को केस सौंप दिया गया। ममता बनर्जी आप एक महिला हैं लेकिन आप बिल्कुल अपवाद में हैं। आपके मन में थोड़ी सी ममता नहीं है। आपको सहयोग करना चाहिए तो आप साक्ष्य मिटाने में लगे हैं, ये एक पाप है।

क्या था मामला?
बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त की रात को 31 वर्षीय ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव सेमिनार हॉल में बरामद किया गया था। शव पर चोट के निशान और खून बहने के प्रमाण मिले थे। जांच के दौरान यह पता चला कि डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, हालांकि यह संभावना जताई जा रही है कि इस अपराध में कई लोग शामिल हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static