Lok Sabha Election 2024: गया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहती है मांझी की पार्टी, JDU की सीट पर किया दावा

3/15/2024 10:12:52 AM

Lok Sabha Election: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने गुरुवार को स्पष्ट कर दिया कि वह गया लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ना चाहती है, जो अभी जद (यू) के पास है। नीतीश कुमार कैबिनेट में मंत्री और मांझी के बेटे संतोष सुमन ने यह बयान उन अटकलों के एक दिन बाद दिया है कि राजग में सीट बंटवारे का फॉर्मूला तैयार हो गया है और हम को राज्य की 40 सीटों में से केवल एक सीट मिलने की संभावना है। 

चिराग पासवान को मिली पांच सीटें 
एक दिन पहले दिल्ली में लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई मुलाकात के बाद लगाई जा रही अटकलों के बारे में पूछे जाने पर सुमन ने पत्रकारों से कहा कि वे ऐसी अपुष्ट खबरों विश्वास नहीं करते। उन्होंने कहा कि हम सभी से बिहार में राजग सीट बंटवारे पर औपचारिक घोषणा की प्रतीक्षा करने का आग्रह करेंगे। मीडिया के एक वर्ग में आई खबरों के अनुसार, भाजपा और जदयू क्रमश: 17 और 16 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जबकि चिराग को पांच सीटें दी गई हैं जिसमें हाजीपुर लोकसभा सीट भी शामिल है, जो उनके दिवंगत पिता राम विलास पासवान का गढ़ माना जाता है। 

मांझी की हम को एक सीट मिलने की उम्मीद
वर्तमान में यह सीट चिराग के चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के पास है। मांझी की हम और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक मोर्चा को एक-एक सीट दिए जाने की उम्मीद है। सुमन से गया सीट पर उनकी पार्टी के दावे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी ने कई जगहों पर अपना कैडर बनाया है, हालांकि गया का एक विशेष स्थान है और प्रबल इच्छा है कि ‘‘हम'' कार्यकर्ता को इस सीट से चुनाव लड़ने की अनुमति दी जाए। बिहार विधान परिषद के लिए गुरुवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए सुमन के बारे में कहा जा रहा है कि वह स्वयं गया सीट से इस बार चुनाव लड़ सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static