Rohini Acharya Net Worth: लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के पास है 15.82 करोड़ रुपए की संपत्ति

4/30/2024 12:12:03 PM

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य 15.82 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति की मालकिन हैं। सारण लोकसभा सीट से महागठबंधन उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने के समय निर्वाचन अधिकारी के समक्ष रोहिणी आचार्य द्वारा पेश किए गए हलफनामे के अनुसार, उनके पति के पास 19.86 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति है। 

रोहिणी के पास है 20 लाख रुपये की नकदी
रोहिणी आचार्य ने सोमवार को सारण लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पेशे से चिकित्सक आचार्य, जो अपनी शादी के बाद सिंगापुर चली गई थीं, ने अपने हलफनामे में डाक पता- 208, कौटिल्य नगर, एमपी-एमएलए कॉलोनी, पटना बताया है। हलफनामे में आचार्य ने घोषणा की है कि उनके पास 2.99 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है और उनके पास 12.82 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनके पति के पास 6.92 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 12.94 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। हलफनामे के मुताबिक उनके पास 20 लाख रुपये नकद हैं जबकि उनके पति के पास 10 लाख रुपये नकद हैं। 

कई दिन से सारण में चुनाव प्रचार कर रही हैं रोहिणी
शपथपत्र में बताया गया है कि आचार्य के नाम पांच बैंक खाते और 29.70 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 3.85 लाख रुपये के चांदी के आभूषण हैं, वहीं उनके पति के पास सात बैंक खाते हैं और 23.40 लाख रुपये के सोने के आभूषण तथा 2.80 लाख रुपये के चांदी के आभूषण हैं। हलफनामे के अनुसार आचार्य की अचल संपत्ति में 68.62 लाख रुपये की पटना स्थित एक व्यावसायिक संपत्ति भी शामिल है। अपने पिता लालू प्रसाद को किडनी दान करने के कारण चर्चा में रहीं और सोशल मीडिया पर राजनीतिक तौर पर सक्रिय रहने वाली आचार्य अपने नामांकन के पूर्व कई दिन से सारण में चुनाव प्रचार कर रही हैं। 

सारण में 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदान होना है। यहां आचार्य का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी से है। आचार्य की सारण सीट से उम्मीदवारी के साथ उनका राजनीतिक सफर शुरू हो रहा है और वह औपचारिक रूप से राजनीति में शामिल होने वाली लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की चौथी संतान बन गई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static