होली के मौके पर कल्पना सोरेन हुईं इमोशनल, 'X' पर लिखा- मैं होली उसी दिन मनाऊंगी जब...

3/27/2024 11:48:34 AM

Ranchi: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में जब से जेल गए हैं तब से उनकी पत्नी कल्पना सोरेन उनका सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ हैंडल कर रहीं हैं। वह लगातार एक्स पर ट्वीट करती रहती हैं। वहीं, होली के मौके पर कल्पना मुर्मू सोरेन ने एक्स पर पोस्ट कर सभी देशवासियों को बधाई दी।

कल्पना ने लिखा कि रंगों के त्योहार होली और बाहा पोरोब की आप सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और जोहार। शादी के बाद आज पहली बार मैं हेमंत जी के बिना होली के पर्व में अपने ससुराल नेमरा स्थित घर पर हूं। कल्पना सोरेन ने आगे लिखा कि तानाशाही शक्तियों ने झूठे केस मुकदमों में फंसा आज हेमंत जी को भले ही राज्यवासियों, मुझसे, परिवार और बच्चों से दूर कर रखा है, लेकिन तानाशाही शक्तियां ये दमन ज्यादा दिन कर नहीं पायेंगी। भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं।

कल्पना ने लिखा कि मैं होली उसी दिन मनाऊंगी जब हेमंत जी वापस हमारे बीच होंगे। उन्होंने यह भी लिखा कि आज गांव में हेमंत जी की अनुपस्थिति में राज्यवासियों के कल्याण की कामना करते हुए बाहा पर्व से संबंधित अनुष्ठान को किया गया। आज हम उदास जरूर हैं पर दृढ़ विश्वास है कि कोई भी तानाशाही ताकत हेमंत जी के हौसले को कमजोर नहीं कर सकती। कल्पना ने लिखा कि बाहा पर्व हमें पर्यावरण संरक्षण और भविष्य के लिए संतुलित अनुशासन की महत्वपूर्णता को समझने के लिए प्रेरित करता है। जलवायु परिवर्तन के इस दौर में जब हम प्रकृति पर्व को मनाते हैं तो प्राकृतिक संसाधन और समाज के संरक्षण के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए उसे आगामी पीढ़ी के लिए संरक्षित करने का संकल्प भी लेते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static