Assembly Election: घाटशिला सीट के लिए NDA में खींचतान! अर्जुन मुंडा की पत्नी और चंपई सोरेन के बेटे ने की दावेदारी

Saturday, Oct 19, 2024-05:45 PM (IST)

जमशेदपुरः झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीट शेयरिंग फाइनल हो गया है। इसके मुताबिक बीजेपी- 68, आजसू- 10, जेडीयू- 2 और लोजपा- 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, बीजेपी कब अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी इसको लेकर सभी की निगाहें टिकी हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोल्हान क्षेत्र में पार्टी के वरिष्ठ नेता और 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों की ओर से अपने बेटे-बहू और पत्नी के लिए टिकट की दावेदारी किए जाने से मामला उलझ गया है। चर्चा है कि ओडिशा के राज्यपाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के दबाव के कारण ही विधायक सरयू राय को इस बार जमशेदपुर पूर्वी की जगह जमशेदपुर पश्चिमी सीट की सीट दी गई। सरयू राय जेडीयू टिकट पर एनडीए के साझा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। वहीं रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट पर अपनी बहू पूर्णिमा दास के लिए टिकट चाहते हैं। वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा अपनी पत्नी मीरा मुंडा को इस बार चुनाव मैदान में उतारना चाहते हैं। अर्जुन मुंडा खुद खरसावां से 4 बार विधायक रह चुके हैं, लेकिन इस बार वो अपनी पत्नी को घाटशिला से लड़ाना चाहते हैं। हालांकि इस सीट पर चंपाई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन की दावेदारी है। यदि बात नहीं बनती है कि तो मीरा मुंडा पोटका या खिजरी विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतर सकती हैं।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन एक बार फिर से सरायकेला विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं, उनके पुत्र बाबूलाल सोरेन की ओर से घाटशिला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की बात कही गई है। बाबूलाल सोरेन 24 अक्टूबर को पर्चा दाखिल करेंगे, जबकि चंपाई सोरेन 25 अक्टूबर को नामांकन करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static