"इस बार भी अगर सत्ता में आए तो हर परिवार को देंगे 1 लाख रुपए", विधानसभा चुनाव से पहले CM हेमंत ने की बड़ी घोषणा

Friday, Aug 09, 2024-12:52 PM (IST)

रांची: झारखंड आंदोलनकारी शहीद निर्मल महतो के 37वां शहादत दिवस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शहीद स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान आयोजित सभा में मंच से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव जीते तो झारखंड में हर परिवार को सरकार एक-एक लाख रुपये देगी।

"झारखंड सरकार के पास राज्य के लोगों के लिए काफी योजनाएं हैं"
सीएम हेमंत ने कहा कि इसे लेकर फॉर्मूला तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि झारखंड के गरीब-गुरबा को मजबूत करने के लिए उनकी सरकार दिन-रात काम कर रही है। राज्य में अगली सरकार भी उनके गठबंधन की ही बनेगी। उन्होंने तय किया है कि अगली बार सरकार बनने के बाद राज्य के हर घर तक एक-एक लाख रुपये पहुंचाएंगे। सीएम हेमंत ने कहा कि झारखंड सरकार के पास राज्य के लोगों के लिए काफी योजनाएं हैं, जिन्हें जल्द ही धरातल पर उतारा जायेगा।

"विस चुनाव में BJP का नाम-ओ-निशान मिट जायेगा"
बीजेपी को चुनौती देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हिम्मत है, तो कल चुनाव करा लें। परसों ये लोग साफ हो जायेंगे। राजनीति से इनका नाम-ओ-निशान मिट जायेगा। सीएम हेमंत ने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य की बहनों को सशक्त बनाने के लिए हर महीने एक हजार रुपए की आर्थिक सहायता के लिए जो योजना शुरू की है, उसे हम और आगे बढ़ाएंगे। प्रदेश की ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को इसका लाभ मिले, इसके लिए इसके आवेदन की प्रक्रिया को काफी सरल रखा गया है। महिलाएं आगे आएं और इस योजना से जुड़कर अपनी प्रगति का एक नया रास्ता बनाएं।

बता दें कि झारखंड राज्य में इस वक्त मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। ग्रामीण इलाकों में खास कर आदिवासी बहुल इलाके में इस योजना को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है। इस योजना के तहत हर महीने महिलाओं को 1 हजार रुपया सम्मान राशि देने का लक्ष्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static