हेमंत सोरेन से मुलाकात करने होटवार जेल पहुंचे CM चंपई सोरेन, अहम मुद्दों पर की चर्चा

5/31/2024 3:09:33 PM

Ranchi: झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने आज यानी शुक्रवार को होटवार जेल जाकर हेमंत सोरेन से मुलाकात की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम चंपई सोरेन ने हेमंत सोरेन को चुनाव संबंधी फीडबैक दिए।

जानकारी के मुताबिक, 1 जून को नई दिल्ली में इंडी गठबंधन की बैठक के संदर्भ में भी मुलाकात के दौरान चर्चा हुई। चंपई सोरेन ने बताया कि सभी सीटों पर कांटे का संघर्ष है। गठबंधन के पक्ष में बेहतर नतीजे आने की उम्मीद है। चंपई सोरेन और हेमंत सोरेन के बीच हुई मुलाकात में इन लोकसभा क्षेत्रों में जेएमएम उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर चर्चा हुई। जेएमएम नेताओं अन्य सीटों पर सहयोगी दल कांग्रेस और आरजेडी उम्मीदवारों से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। इस मुलाकात के दौरान राजमहल लोकसभा सीट और दुमका सीट को लेकर भी विशेष चर्चा हुई। लोकसभा चुनाव के साथ ही झारखंड में गिरिडीह जिले के गांडेय उपचुनाव परिणाम को लेकर भी सीएम चंपई सोरेन और हेमंत सोरेन के बीच चर्चा हुई। गांडेय उपचुनाव में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन चुनाव में थीं। वहीं, सीएम चंपई सोरेन ने टेंडर कमीशन मामले में जेल में बंद मंत्री आलमगीर आलम से भी मुलाकात की।

इससे पहले चंपई सोरेन ने 4 अप्रैल को हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। उस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई थी। अब लोकसभा का चुनाव अंतिम चरण में है। कल संताल की तीन सीटों पर वोटिंग के साथ लोकसभा चुनाव समाप्त हो जाएगा। 4 जून को वोटों की गिनती है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं चंपई सोरेन इन्हीं सारी बातों के विचार विमर्श करने के लिए होटवार जेल पहुंचे हैं।

बता दें कि कल यानी 1 जून को दिल्ली में इंडिया अलायंस के प्रमुख नेताओं की बैठक होगी। जेएमएम की ओर से दिल्ली में इंडिया अलायंस की होने वाली बैठक में सीएम चंपई सोरेन और कल्पना सोरेन भी शामिल होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static