बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 14 वरिष्ठ IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

3/7/2024 10:28:36 AM

पटना: बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 14 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर दिया। बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, 1992 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक कुमार सिंह को राज्य के राजस्व विभाग और भूमि सुधार विभाग का अपर मुख्य सचिव (एसीएस) बनाया गया है। वे फिलहाल बिहार सहकारिता विभाग में एसीएस के पद पर तैनात थे। 

इसी तरह राज्य सरकार के खान एवं भूविज्ञान विभाग के एसीएस के पद पर तैनात 1992 बैच के आईएएस अधिकारी परमार रवि मनुभाई को अगले आदेश तक राज्य के मुख्य सतर्कता आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं, 1996 बैच के आईएएस अधिकारी और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर को नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसी तरह ,फिलहाल नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात 1997 बैच के आईएएस अधिकारी संतोष कुमार मल्ल को बिहार सहकारिता विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। 

वहीं, कैबिनेट सचिवालय के सचिव के पद पर तैनात 2003 बैच के आईएएस अधिकारी अनुपम कुमार को संसदीय कार्य विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसी तरह, बिहार शहरी बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात 2006 बैच के आईएएस अधिकारी धर्मेंद्र सिंह को सामान्य प्रशासन विभाग के सतर्कता आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static