IPS RS Bhatti: बिहार के DGP आरएस भट्टी को केंद्र में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए CISF के डीजी

Thursday, Aug 29, 2024-10:39 AM (IST)

पटना: बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजविंदर सिंह (आरएस) भट्टी को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। वहीं अब बिहार में नए डीजीपी को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। सूची में सबसे ऊपर डीजी विनय कुमार का नाम है। विनय कुमार 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के डीजी के पद पर तैनात हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की अनुशंसा पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने 1990 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी और बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी को सीआईएसएफ डीजी के पद पर नियुक्त किया है। बिहार कैडर के ईमानदार और कड़क अधिकारी भट्टी ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने सख्त कदमों से लोकप्रियता हासिल की। उन्हें 20 दिसंबर, 2022 को बिहार का डीजीपी नियुक्त किया गया था। 

PunjabKesari


आरएस भट्टी 1990 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी हैं और 30 सितंबर 2025 तक CISF के DG बने रहेंगे। केंद्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार उनका कार्यकाल CISF में 13 महीने का होगा। आरएस भट्टी बिहार में एक कड़क छवि के लिए जाने जाते थे। उन्हें लालू प्रसाद यादव का पसंदीदा अधिकारी माना जाता है, हालांकि 2005 में बिहार में बनी एनडीए सरकार ने इन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से बुलाया तो राजद के बाहुबली सांसद (अब दिवंगत) मो. शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी में इनकी अहम भूमिका रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static