एक बार फिर झारखंड के DGP बने अजय कुमार सिंह, चुनाव आयोग के निर्देश पर हटाए गए अनुराग गुप्ता

Sunday, Oct 20, 2024-11:12 AM (IST)

रांचीः झारखंड में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अनुराग गुप्ता के खिलाफ पूर्व के चुनावों में शिकायतों के ‘इतिहास' के कारण उन्हें पद से हटा दिया है।

PunjabKesari

अनुराग गुप्ता की जगह राज्य सरकार की ओर से आईपीएस अजय कुमार सिंह को नया डीजीपी बनाया गया है। इससे पहले भी वे राज्य के डीजीपी रह चुके हैं। वे फिलहाल झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक पद पर पदस्थापित थे। अजय कुमार सिंह हजारीबाग, धनबाद समेत कई जिलों में एसपी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। बिहार के कई जिलों में भी एसपी रह चुके हैं।

बता दें कि सीनियर आईपीएस अधिकारी अनुराग गुप्ता को राज्य सरकार ने जुलाई में झारखंड का कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया था। झारखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने अनुराग गुप्ता को कार्यवाहक डीजीपी से हटाने का निर्देश दिया था। पिछले चुनावों में गुप्ता के खिलाफ शिकायतों के इतिहास और आयोग द्वारा की गयी कार्रवाई के आधार पर अनुराग गुप्ता को हटाने का फैसला लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि अनुराग के खिलाफ पिछले चुनाव में काफी शिकायतें मिली थीं जिस वजह से उन्हें डीजीपी के पद से हटा दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static