Bihar Bridge Collapsed: बिहार के जमुई में बरनार नदी पर बना बेली पुल का एक हिस्सा झुका, आवागमन हुआ बाधित

Tuesday, Sep 17, 2024-02:31 PM (IST)

जमुई: बिहार के जमुई जिले में बरनार नदी पर बने एक बेली ब्रिज का एक हिस्सा सोमवार को अचानक एक तरफ झुक गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ब्रिज का एक हिस्सा अचानक एक तरफ छह इंच झुका
जमुई की जिलाधिकारी (डीएम) अभिलाषा शर्मा ने कहा, ‘‘यह घटना सोमवार सुबह हुई जब बरनार नदी पर बने बेली ब्रिज का एक हिस्सा अचानक एक तरफ छह इंच झुक गया। पुल पर यातायात की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई है और तकनीकी विशेषज्ञ इसकी मरम्मत में लगे हुए हैं।'' उन्होंने बताया कि पुल पांच दिनों में पूरी तरह से चालू हो जाएगा। गौरतलब है कि इस बेली ब्रिज का निर्माण पिछले वर्ष पथ निर्माण विभाग द्वारा कराया गया था। यह घटना हाल के दिनों में बिहार के कई जिलों में एक दर्जन से अधिक पुलों और पुलों के ढह जाने की पृष्ठभूमि में सामने आई है।

बिहार के सीवान, सारण, मधुबनी, अररिया, पूर्वी चंपारण और किशनगंज आदि जिलों से हाल के दिनों में छोटे पुलों के ढहने की घटनाएं सामने आईं थीं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित विभागों की हाल ही में समीक्षा बैठक के बाद अधिकारियों को राज्य के सभी पुराने पुलों का सर्वेक्षण करने और मरम्मत की आवश्यकता वाले सभी पुलों की पहचान करने का स्पष्ट निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों को राज्य में पुलों के रखरखाव की नीति तुरंत तैयार करने के लिए भी कहा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static