'कोई तो है जो आरोपियों को बचाना चाहता है', चिराग पासवान ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

Friday, Aug 16, 2024-07:52 PM (IST)

पटना: कोलकाता के आरजी कर हॉस्‍प‍िटल में जूनियर डॉक्‍टर के साथ रेप-मर्डर मामले में सियासत चरम पर है। इसी बीच इस मामले को लेकर दिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान ने एक नया बवाल खड़ा कर दिया। दरअसल, ममता बनर्जी ने रेप और हत्या के विरोध में बुधवार रात को प्रदर्शन के दौरान आरजी कर पर हुए हमले को बीजेपी और लेफ्ट से जोड़ दिया है। ममता बनर्जी ने इस तोड़फोड़ के लिए वाम दल और राम (भाजपा) को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, ममता के बयान पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने पलटवार किया है।

PunjabKesari

पीड़ित परिवार को न्याय चाहिए: चिराग 
चिराग पासवान ने कहा कि पहले तो वहां पर जो घटना घटी उसे रोकने में आप पूरी तरह से नाकामयाब रहीं। आपकी सरकार, शासन-प्रशासन पूरी तरह से नाकामयाब रही। एक महिला मुख्यमंत्री के रहते हुए इस तरह की घटना को वहां पर अंजाम दिया गया। उसके बाद सबूतों को मिटाने की सोच के साथ आधी रात के बाद जिस तरीके से वहां पर असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ फोड़ की गई उससे पता चलता है कि कोई तो है जो किसी को बचाना चाहता है। ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप लगाने के बजाए बंगाल की मुख्यमंत्री इस बात को सुनिश्चित करे कि CBI जांच में कोई बाधा न आए। पीड़ित परिवार को न्याय चाहिए।

यह भी पढ़ें- कोलकाता कांड के बीच केंद्र सरकार हुई अलर्ट- डॉक्टर पर हिंसा हुई तो 6 घंटे के अंदर FIR होगी

वाम और राम एकत्रित होकर यह कर रहे: ममता बनर्जी
बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था, "जहां तक ​​मुझे जानकारी मिली है, मैं छात्रों को दोष नहीं दूंगी। वाम और राम एकत्रित होकर यह कर रहे हैं। घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, हम अभी भी कहते हैं कि फांसी होनी चाहिए। हमने सारे दस्तावेज दे दिए हैं, जो भी लीक हो रहा है, जब तक हमारी पुलिस जांच कर रही थी, तब तक कुछ भी लीक नहीं हुआ। मेरी और बंगाल के लोगों की संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं। यह बहुत बड़ा अपराध है, इसकी एकमात्र सजा फांसी है, अगर अपराधी को फांसी होगी तभी लोगों को इससे सबक मिलेगा लेकिन किसी निर्दोष को सजा नहीं मिलनी चाहिए।"

PunjabKesari

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त की रात को 31 वर्षीय ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव सेमिनार हॉल में बरामद किया गया था। शव पर चोट के निशान और खून बहने के प्रमाण मिले थे। जांच के दौरान यह पता चला कि डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, हालांकि यह संभावना जताई जा रही है कि इस अपराध में कई लोग शामिल हो सकते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static