"15 अगस्त को दोपहर 2 बजे होटल परिसर के सामने करेंगे आत्मदाह", 5 कर्मचारियों ने PM-CM को भेजा इमेल

Thursday, Jul 18, 2024-11:50 AM (IST)

रांची: झारखंड के रांची से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां 5 कर्मचारियों ने सामूहिक रुप से आत्मदाह करने का ऐलान किया है। कर्मचारियों ने पीएम मोदी, राष्ट्रपति, सीएम हेमंत, राज्य सरकार के कई आला अधिकारियों को इमेल के जरिए संदेश भेजा है।

कर्मचारियों ने भेजे गए संदेश में कहा कि मेरे सम्मानीय देवतुल्य वरिष्ठजनों आप चाहते हैं कि बचे सारे कर्मचारी नौकरी छोड़ दें या सभी की मौत हो जाये, ताकि आप अपनी इच्छा के अनुरूप डील कर सकें। हमने आपकी इच्छा का सम्मान करते हुए 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे होटल परिसर के समक्ष आत्मदाह करने का निर्णय लिया है, लेकिन हम जब तक जिंदा रहेंगे, आपको हर दिन पत्र लिखते रहेंगे। ईमेल में लिखा है कि यह हमारी तरफ से आपको लगातार 29वां दिन, 29वां पत्र दिया जा रहा है, लेकिन आप अपने खेल पर कायम हैं कि कर्मचारियों के रहते होटल हस्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी नहीं करनी है। अब हम भी अपने निर्णय पे कायम है कि 15 अगस्त को देश के स्वतंत्रता दिवस के दिन हम अपने शरीर को आपकी तरफ से दिये जा रहे पीड़ा से स्वतंत्र करेंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय कैबिनेट के नाम पर हो रहे खेल को बंद किया जाना चाहिए। हम समझ रहे हैं कि झारखंड सरकार और बिहार सरकार दोनों केंद्र सरकार को खेल खेलने में मदद कर रही है। इस खेल में तीनों सरकार बराबर की जिम्मेदार है। इसलिए निवेदन है कि यह बहाना बंद करें। निवेदन है कि हमें रोकने का प्रयास न करें, क्योंकि आपकी प्रताड़ना झेलने से बेहतर मौत है।

मामले में बताया जा रहा है कि रांची के पॉश इलाके डोरंडा स्थित होटल अशोक 6 साल से बंद पड़ा हुआ है जिससे यहां काम करने वाले कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है। 25 माह से वेतन न मिलने पर सभी कर्मचारी रोटी के मोहताज हो गए हैं। परिवार के लोगों का पेट पालना मुश्किल हो गया है। बच्चों को पढ़ाना भी मुश्किल हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static