हेमंत सोरेन को लेकर पत्नी कल्पना फिर हुई इमोशनल, X हैंडल पर लिखा भावुक पोस्ट

3/1/2024 12:51:04 PM

Ranchi: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन अक्सर हेमंत सोरेन को याद कर एक्स हैंडल पर भावुक पोस्ट डालती रहती है। उन्होंने एक बार फिर से एक्स पर पोस्ट डाला। कल्पना सोरेन ने लिखा, हेमंत सोरेन ने हमेशा संघर्ष से लड़ना सीखा। कभी झुके नहीं। उन्होंने आगे लिखा कि कोरोना के समय सभी ओर भय का माहौल था। लॉकडाउन का फैसला हुआ तो जिम्मेदारी संभालते हुए हेमंत को 2 महीने ही हुए थे। लोगों की फिक्र थी और अन्य राज्यों में रह रहे झारखंडियों तक मदद पहुंचाने की भी जिम्मेदारी थी। वे हर रोज सुबह से देर रात तक अधिकारियों से जानकारी लेते। सुबह 4 बजे तक जरूरी फाइलें निपटाया करते।

कल्पना सोरेन ने आगे कहा कि पहले चरण के उन 3-4 महीनों में उन्होंने और बच्चों ने शायद ही हेमंत के साथ इत्मीनान से 1 दिन भी बिताया होगा। हमें सुरक्षित रखने के लिए खुद को आवास के बाहरी हिस्से में बने 2 कमरों में सीमित कर लिया था। उन्होंने आगे लिखा कि भाजपा के बड़े-बड़े नेता घर बैठ गये थे और खुद को सिर्फ सोशल मीडिया एवं चिट्ठियों-पत्रों तक सीमित कर लिया था, वहीं हेमंत और झामुमो व गठबंधन सरकार का हर जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता लोगों के बीच था। हमने अपने 2 जुझारू नेताओं को खोया। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में हजारों दीदी किचन की मदद से पूरे राज्य में भोजन की निशुल्क व्यवस्था की गई थी। पूर्व की सरकार में जहां राज्य के माथे पर भूख से कई मौतों का कलंक लगा, वहीं कोरोना जैसी विकट महामारी में हेमंत के नेतृत्व में राज्य सरकार ने लाखों लोगों के जीवन और जीविका का विशेष ध्यान रखा।

बता दें कि इससे पहले कल्पना सोरेन ने एक्स पर पोस्ट कर कहा था कि पिछले 24 दिनों से अन्यायपूर्ण कारावास का सामना कर रहे मेरे जीवन साथी हेमंत सोरेन जी के संघर्ष को अनुभव कर मैं गौरवान्वित भी हूं, दुखी भी हूं। प्रतिकूल परिस्थितियों में भी दृढ़ता और अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं करने की उनकी हिम्मत के फलस्वरूप आज वो जेल में हैं। बाबा साहेब के शब्द छीने हुए अधिकार भीख में नहीं मिलते, अधिकारों को वसूल करना पड़ता है" ने हेमंत सोरेन को हमेशा प्रेरित किया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static