लोकसभा चुनाव से पहले सीता सोरेन ने क्यों दिया JMM से इस्तीफा, सामने आई ये वजह

3/20/2024 12:20:21 PM

रांचीः जेएमएम विधायक सीता सोरेन ने पार्टी की सदस्यता से बीते मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है और वह बीजेपी में शामिल हो गई है। सीता सोरेन ने एक पत्र में पार्टी और परिवार में हुई उपेक्षा का जिक्र किया है। सीता ने शिबू सोरेन को भेजे अपने इस्तीफे में कहा कि वह अत्यंत दुखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा पेश कर रही हैं। सीता का कहना है कि उनके पति दुर्गा सोरेन के निधन के बाद उनके परिवार को अलग-थलग कर दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक सीता सोरेन लंबे समय से पार्टी में खुद को उपेक्षित मान रहीं थीं। उनका मानना था कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के लिए शिबू सोरेन के तीनों बेटों में उनके पति दुर्गा सोरेन ने सबसे अधिक मेहनत की थी। दुमका जिले की जामा सीट से विधायक सीता सत्ता में भागीदारी नहीं मिलने से नाखुश थीं। सीता सोरेन के मुताबिक झामुमो में उन्हें केंद्रीय महासचिव का पद भी दिया गया था, लेकिन संगठन के फैसलों में उन्हें अपेक्षित महत्व नहीं दिया गया।

बताया जा रहा है कि सीता सोरेन अपनी छोटी देवरानी कल्पना सोरेन को दी जा रही अहमियत से भी नाराज थीं। भ्रष्टाचार के केस में हेमंत सोरेन के जेल जाने से पहले कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर चर्चा भी जोरशोर से चल रही थी। तीन बार की विधायक सीता सोरेन को कल्पना का नेतृत्व मंजूर नहीं था। सीता ने खुलकर विरोध करना शुरू कर दिया। परिवार में फूट की आशंका को देखते हुए कल्पना को सीएम नहीं बनाया गया और राज्य की कमान चंपाई सोरेन को दी गई। हालांकि, पिछले कुछ समय से जिस तरह कल्पना ने ना सिर्फ राजनीति में एंट्री की और पति की जगह संगठन का कामकाज अपने हाथ में ले लिया उससे सीता नाखुश थीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static