बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर चट्टान गिरने से ट्रेनों का आवागमन ठप, हजारों यात्री परेशान

Friday, Aug 23, 2024-01:04 PM (IST)

धनबाद: झारखंड में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश का का दौर जारी है। इस बीच बारिश ने रेल यातायात पर भी बुरा असर डाला है। भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर चट्टान गिरने से मंगलवार देर रात से सुबह तक रेल सेवा प्रभावित रही। रेल मार्ग पर व्यवधान के कारण रात में धनबाद होकर रांची रवाना हुई ट्रेनों के मार्ग अचानक बदल दिए गए।

चार ट्रेनों के मार्ग में किया गया बदलाव
घटना को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से बताया गया कि रांची रेल मंडल के कनरांव व टाटी के बीच भारी वर्षा से ट्रैक पर चट्टान गिरने से एक ट्रेन रद्द कर दी गई, जबकि चार ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया जिससे हजारों यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। धनबाद आने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल समेत कई ट्रेनें रांची के बदले राउरकेला व चक्रधरपुर होकर चलीं जिससे यह ट्रेनें घंटों लेट बाद पहुंची।

छात्रों को झेलनी पड़ी परेशानी
धनबाद से रांची जा रहे कई छात्र समेत अन्य यात्री ट्रेन के अचानक मार्ग बदलने से देर रात से सुबह तक परेशान रहे। ट्रेन को मूरी से डायवर्ट कर दिया। गुंडा विहार स्टेशन के पास रेड सिग्नल पर ट्रेन रुकते ही कई छात्र व यात्री उतर गए। उन्होंने मालगाड़ी के गार्ड से मदद मांगी जिसके बाद उन्हें गुंडा विहार से वापस मूरी तक मालगाड़ी से पहुंचाया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static