ग्राम स्वराज और अंत्योदय के सपनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं साकार: बीएल संतोष

10/14/2022 6:04:53 PM

 

रांचीः भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने संसदीय संकुल विकास परियोजना के प्रमाण पत्र वितरण समारोह को संबोधन करते हुए कहा कि संसदीय संकुल विकास परियोजना के तहत दिया जा रहा प्रशिक्षण जनजातीय युवाओं को ग्रामीण उद्यमी बनाएगा।

बीएल संतोष ने कहा कि झारखंड छत्तीसगढ़ उड़ीसा और मध्य प्रदेश के जनजातीय युवा 6 उद्यमशीलता का प्रशिक्षण लेकर अपने-अपने घर के पास रोजगार के अवसर प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के तहत मशरूम की खेती, प्लंबर रिंग, इलेक्ट्रिशियन, मोटर मैकेनिक, आईटी और ई गवर्नेंस का प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत आखरी सुदूर गांव तक के युवाओं को प्रशिक्षण देना है। यह योजना घर के पास रोजगार की व्यवस्था देगा इससे पलायन पर भी रोक लगेगी। जनजातीय युवाओं को एडिशनल रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बड़े लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि बापू के ग्राम स्वराज और दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सपनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार कर रहे हैं।

वहीं इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद समीर उरांव ने कहा कि जनजातीय समाज में पलायन और बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या रही है। इस परियोजना से युवाओं को स्किल्ड किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण से युवा रोजगार युक्त होंगे साथ ही युवाओं में आत्मविश्वास भी बढ़ा है। सुदूर ग्रामीण के युवा भी आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण से घर के आस-पास ही रोजगार का अवसर जनजातीय युवाओं को मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static