झारखंड मुद्रा मोर्चा अब महज एक परिवार केंद्रित पार्टी बन कर रह गई है: बाबूलाल मरांडी

Monday, Aug 19, 2024-08:44 AM (IST)

 

रांचीः झारखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के द्वारा लिखे गए मार्मिक पत्र पर प्रतिक्रिया दी।

बाबूलाल मरांडी ने कहा झारखंड मुद्रा मोर्चा अब केवल एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है। कहा कि कभी विनोद बिहारी महतो, शिबू सोरेन, चंपाई सोरेन, लोबिन हेम्ब्रम, दुर्गा सोरेन जैसे नेताओं की पार्टी रही झारखंड मुक्ति मोर्चा अब जेल से संचालित होने वाली दलालों, बिचौलियों की पार्टी बन चुकी है। कहा कि यह देखकर बहुत दुख होता है कि चंपाई सोरेन जी ने जिस पार्टी के प्रति अपना सारा जीवन समर्पित कर दिया, उन्हें ही तिरस्कृत कर मुख्यमंत्री पद से हटाया गया, उनके अधिकारों का हनन कर जबरन कार्यक्रमों को स्थगित किया गया।

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दलालों, बिचौलियों घुसपैठियों का मुखौटा बन चुकी झामुमो में अब चंपई सोरेन जी और लोबिन हेम्ब्रम जैसे निष्ठावान कार्यकर्ताओं की जगह नहीं रही। अपने ध्येय से विमुख होकर भ्रष्टाचार की ओर बढ़ रही पार्टी को जब लोबीन हेंब्रम ने सचेत करने का प्रयास किया तो दुष्प्रचार किया गया। कहा कि विचारधारा से विमुख हो चुकी झारखंड मुद्रा मोर्चा के पतन की यह महज शुरुआत है। चंपई जी और लोबिन जी से प्रेरणा लेकर झामुमो के अनेकों निष्ठावान कार्यकर्ता परिवारवाद की राजनीति का बहिष्कार करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static