नक्सली संगठन के सचिव ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, INDIA गठबंधन पर भी साधा निशाना

4/4/2024 12:20:32 PM

गिरिडीहः प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के उत्तरी छोटानागपुर के सचिव आनंद ने प्रेस विज्ञप्ती जारी कर लोस चुनाव को जनता के लिए बरगलाने वाला बताया। जारी प्रेस विज्ञप्ती में नक्सल संगठन के सचिव आनंद ने कहा कि देश का 18वां लोस चुनाव युवाओं, किसानों और मजदूरों के लिए एक बड़ा धोखा है क्योंकि वर्तमान में केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य के पूवर्वती हेमंत सरकार ने तीनों वर्गो को ठगा है।

PunjabKesari

सचिव आनंद ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में हिन्दुत्तवादी और ब्राह्णवादी विचारधारा को बढ़ावा देकर जनता को ठगने का काम किया है। जबकि हेमंत सरकार ने भी राज्य में भष्ट्राचार को ही बढ़ावा दिया है। सचिव आनंद ने कहा कि चुनाव के मायने बेहद स्पष्ट है कि जनता को उनका मौलिक अधिकार मिलना चाहिए, लेकिन मोदी सरकार दिखावटी की सरकार बनकर रह गई है। प्रतिबंधित नक्सली संगठन के सचिव आनंद ने इस दौरान जारी विज्ञप्ति में आर्मी, पुलिस और नौकरशाही पर भी गंभीर आरोप लगाए।

सचिव आनंद ने कहा कि व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं होने के कारण आवाज उठाने वाले को जेल में डाल दिया जाता है। सचिव आनंद ने कहा कि सत्ता में चाहे जो भी आ जाएं, कांग्रेस, झामुमो या पूरा महागठबंधन। वामपंथी नक्सलवाद ने गठबंधन में शामिल वामपंथी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि भविष्य में इनकी सरकार भी आती है तो जनता को महंगाई, बेरोजगारी, कुपोषण और भ्रष्टाचार से मुक्ति नहीं मिलने वाला है। बल्कि, इनके लिए भी सत्ता सिर्फ सुख भोगने का रास्ता ही साबित होगा। सचिव आनंद ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार के कार्यकाल को नाकाम भरा बताया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static