आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे का फार्मूला जल्द ही किया जाएगा तय: कांग्रेस

Thursday, Sep 05, 2024-06:18 PM (IST)

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सरकार में गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे का फार्मूला जल्द ही तय किया जाएगा।

कमलेश ने कहा कि कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर बैठक के बाद घोषणा करेगी कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यहां राज्य विधानसभा चुनाव के संबंध में पार्टी के जिला अध्यक्षों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। कमलेश ने कहा, “हमने सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों से आवेदन मांगे हैं। पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका अंतिम फैसला सीट बंटवारे को लेकर बैठक में लिया जाएगा। बैठक बहुत जल्द होगी।”

कमलेश ने बताया कि उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों को संकलित कर लिया गया है। कमलेश ने कहा, “मैंने जिला प्रमुखों से कहा है कि वे अपने स्तर पर आवेदनों की जांच करें और उसके बाद सूची को अंतिम फैसले के लिए एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) को भेजा जाएगा।” उन्होंने कहा कि एआईसीसी के सचिव-सह-प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का और डॉक्टर बेला प्रसाद 6 सितंबर को झारखंड का दौरा करेंगे और सिमडेगा में ‘संवाद आपके साथ' में शिरकत करेंगे।”

बता दें कि राज्य में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। साल 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 31, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने 43 और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था। कांग्रेस पार्टी ने इस बार सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static