सरयू राय ने की मंईयां स्कीम की तारीफ, कहा- अब हेमंत सोरेन को शुरू करनी चाहिए भैय्या योजना

Sunday, Aug 18, 2024-03:17 PM (IST)

रांची: जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय ने मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सरयू राय ने सलाह देते हुए कहा कि जैसे सरकार बहनों-बेटियों के लिए मंईयां योजना लायी है, वैसे ही राज्य के बेरोजगारों के लिए उन्हें भैय्या योजना भी लाना चाहिए।

"हेमंत सोरेन को अब भैय्या योजना शुरू करनी चाहिए"
सरयू राय ने आगे कहा कि मंईयां योजना बेहतर है, हम इसकी सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि जो योजना अच्छी है, उसकी तारीफ करनी ही चाहिए। सरयू ने कहा कि अपने वादे को पूरा करते हुए हेमंत सोरेन को अब भैय्या योजना शुरू करनी चाहिए। राय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार, राज्य सरकार को केंद्र सरकार खनिज रॉयल्टी के रूप में 1.60 लाख करोड़ रुपये देने जा रही है। इतना सारा पैसा सरकार कैसे खर्च करेगी, कहां करेगी इसको लेकर सत्ता और विपक्ष को मिलकर नीति बनानी चाहिए। सरयू राय ने कहा कि रांची से हमने 162 करोड़ रुपये का स्पेशल फंड जेएनएसी को दिलवाया, लेकिन काम मात्र 62 करोड़ का ही हुआ। जो फंड बचा है, उससे कई और काम होंगे। भुईयाडीह के लिट्टी चौक से एनएच 33 तक पुल बनने का कार्य शुरू होने वाला है।

जमशेदपुर पूर्वी सीट से निर्दलीय विधायक हैं सरयू राय
सरयू राय भारत के झारखण्ड राज्य की जमशेदपुर पूर्वी सीट से निर्दलीय विधायक हैं। 2019 के झारखंड विधानसभा चुनावों से पहले वह भारतीय जनता पार्टी को छोड़ और जमशेदपुर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुबर दास को परास्त कर के विधायक बने।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static