पेट्रोल-डीजल के कम हुए रेट को लेकर झारखंड में राजनीति गर्म, रघुवर दास ने फैसले का किया स्वागत

11/7/2021 11:37:26 AM

रांचीः देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली के अवसर पर देशवासियों को एक बड़ा तोहफा दिया। बजट की मार झेल रहे लोगों को पेट्रोल 5 रुपए और डीजल 10 रुपए तक की छूट दी गई। इस फैसले पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने प्रधानमंत्री के इस फैसले का स्वागत किया है।

रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस फैसले के बाद सभी बीजेपी शासित राज्यों में सरकार ने भी टैक्स कम किया जिससे जनता की परेशानी का समाधान हो रहा है। उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग की है कि राज्य सरकार भी टैक्स को कम करें जिससे लोगों को फायदा मिल सके। इधर राज्य में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होने कहा है मोदी सरकार ने उत्तरप्रदेश के चुनाव को ध्यान में रखकर इस तरह का फैसला किया है।

झारखंड सरकार की तरफ से क्या फैसला लिया जा सकता है, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य में पहले से ही आय के स्रोत कम हैं, ऐसे में राज्य सरकार किस तरीके से वैट की दर कम कर सकती है, इसपर मंत्रिमंडल की बैठक में विचार होगा। वहीं झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा केंद्र सरकार वोट के चोट के कारण पेट्रोल के दामों में कम किया है। अभी भी देश की जनता महंगाई से मरणासन्न की स्थिति में है लेकिन केंद्र सरकार महंगाई कम करने का नाम नहीं ले रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static