चंपई सोरेन के इस्तीफे पर सियासी बयानबाजी शुरू, भाजपा ने JMM पर लगाया आदिवासी नेता का अपमान करने का आरोप

7/4/2024 1:21:26 PM

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद हेमंत सोरेन एक बार फिर से राज्य की कमान संभालने जा रहे हैं। वहीं चंपई सोरेन के इस्तीफे के बाद राज्य में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। हालांकि, चंपई सोरेन ने साफ कहा है कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दे दिया है। इसी बीच भाजपा ने जेएमएम पर आदिवासी नेता का अपमान करने का आरोप लगाया है।

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि ऐसे भी चंपई सोरेन को इन लोगों ने मुखौटा बनाया था, जबकि राजनीतिक फैसला जेल से हेमंत सोरेन ही ले रहे थे। उन्होंने कहा कि जेल से बाहर आकर कर यदि हेमंत सोरेन फिर से मुख्यमंत्री पद संभाल रहे हैं तो कोई हैरानी वाली बात नहीं है। वहीं भाजपा के इस आरोप पर जेएमएम और भाजपा ने पलटवार किया है।

जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि यह हमारे परिवार का मामला है। इसमें उन लोगों को दखल देने की जरूरत नहीं। उनकी जुबान से आदिवासियों की बात अच्छी नहीं लगती। मनोज पांडेय ने कहा कि बीजेपी वाले फूट डालो और राज करो की नीति के तहत हमें तोड़ना चाहते हैं, लेकिन उन्हें झारखंड मुक्ति मोर्चा की बुनियाद का एहसास नहीं है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने भी बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी को इस बात की परेशानी सता रही है कि जब हेमंत सोरेन जेल में थे तो उनका यह हश्र हुआ, जब वह बाहर हैं तो भाजपा वाले खाता भी नहीं खोल पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static