"चालबाजी के बावजूद अपने मिशन में सफल नहीं होगी भाजपा", झामुमो का दावा- अगली सरकार हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बनेगी

Saturday, Aug 31, 2024-09:11 AM (IST)

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने शुक्रवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘चालबाजी' के बावजूद राज्य में अगली सरकार हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बनेगी। झामुमो का यह बयान पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के रांची में एक समारोह में भाजपा में शामिल होने के कुछ घंटों बाद आया है। 

झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भाजपा चालबाजी के बावजूद, अपने मिशन में सफल नहीं होगी। झारखंड में अगली सरकार हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बनेगी।'' झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने पर भट्टाचार्य ने कहा कि परिवार का कोई सदस्य छोड़कर जाता है, तो दुख होता है। उन्होंने कहा, ‘‘चंपई दा हमारे नेता रहे हैं, जिन्होंने अलग झारखंड राज्य के वास्ते आंदोलन में भूमिका निभाई। पार्टी (झामुमो) ने उन्हें पूरा सम्मान और आदर दिया और उनके नेतृत्व को भी स्वीकार किया। वह जहां भी गए हैं, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।'' 

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। दो दिन पहले उन्होंने पार्टी की मौजूदा कार्यशैली के प्रति ‘असंतोष' और ‘कठोर अपमान' का हवाला देते हुए झामुमो से इस्तीफा दे दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static